ऑकलैंड : मेरे पति बिकाऊ हैं। कोई इन्हें खरीद लें। जी हां अभी तक आपके खाने-पीने के सामान और जमीन-जायदात को बेचने के लिए विज्ञापन निकालते हुए सुना होगा। बदलते समय के अनुसार सामानों की खरीद बिक्री के लिए तकनीक का सहारा लेना आम बात है, लेकिन न्यूजीलैंड में रहने वाली एक महिला ने एक नीलामी वेबसाइट पर अजीबो-गरीब विज्ञापन निकाला है। लिंडा मैकएलिस्टर नामक महिला ने अपने पति जॉन मैकएलिस्टर को बेचने के लिए विज्ञापन निकाला है। इस इश्तेहार के बाद महिला और उसका पति पूरी दुनिया में मशहूर हो गए है।

लिंडा दो बच्चों की मां है और उसने अपने पति जॉन मैकएलिस्टर को बेचने के लिए ऑक्शन साइट ट्रेड मी पर सूचीबद्ध कर दिया। इतना ही नहीं उसने विज्ञापन में लिखा कि यह फाइनल सेल है, न ही सामान की वापसी होगी और न इसे बदला जाएगा।

बताया जा रहा है कि जॉन गर्मियों की छुट्टियों में लिंडा और दोनों बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर दो दिनों के लिए फिशिंग पर चले गए थे और उनकी इस हरकत से लिंडा बेहद नाराज हो गईं।

लिंडा ने विज्ञापन में लिखा  है कि 37 वर्षीय जॉन मैकएलिस्टर 6 फुट 1 इंच लंबे एक किसान हैं। उन्होंने लिखा, “जॉन के पहले भी कई मालिक रह चुके हैं, लेकिन अगर इन्हें खाना-पानी मिलता रहे तो यह वफादार रहते हैं। लेकिन इन्हें घर के कामों की थोड़ी ट्रेनिंग की जरूरत है। मेरे पास इसके लिए न ही समय है और न धैर्य।“ लिंडा ने लिखा, “यह फाइनल सेल है, न ही सामान की वापसी होगी और न इसे बदला जाएगा।“ जॉन को उनके दोस्तों के माध्यम से इसके बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि मैं इसे देखकर सिर्फ हंसता रहा।

लिंडा ने अपनी फेसबुक पर भी इस विज्ञापन को शेयर किया। हैरानी की बात यह है कि नीलामी के इस ऑफर में 12 लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। मंगलवार तक बोली बढ़कर 100 डॉलर करीब 7400 रुपए तक पहुंच गई। कई संभावित खरीदारों ने लिंडा से मजेदार सवाल पूछे और ‘अपने होने वाले पति’ को लेकर उत्सुकता दिखाई। हालांकि ट्रेड मी कुछ ही घंटों बाद इस पोस्ट को हटा दिया। वेबसाइट के कैंपेन और पॉलिसी मैनेजर जेम्स रयान ने कहा कि उन्होंने पहली बार देखा कि किसी ने अपने पार्टनर को बेचने के लिए सूचीबद्ध किया हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here