दिल्लीः 2022 में होने वाले आईपीएल (IPL 2022) मुकाबलों में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल अहमदाबाद की ओर से खेलेंगे। ईएसपीएन (ESPN) क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार के लिए अहमदाबाद की टीम ने इन तीनों खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। ईएसपीएन की रिपोर्ट में बताया गया है कि हार्दिक पंड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए मिलेगी, जबकि  शुभमन गिल को सात करोड़ मिलेंगे। इसके साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि पंड्या अहमदाबाद टीम के कप्तान भी होंगे। आपको बता दें कि 22 जनवरी तक IPL की दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद को तीन खिलाड़ी रिटेन करने थे।

अहमदाबाद ने अपने कोचिंग स्टाफ का चयन भी कर लिया है। टीम के मुख्य कोच आशीष नेहरा होंगे। वहीं इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को टीम का डायरेक्टर बनाया गया है, जबकि टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन टीम के मेंटर होंगे। इससे पहले हार्दिक मुंबई इंडियंस, राशिद सनराइजर्स हैदराबाद और शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे।

बात शुभमन गिल की करें तो आईपीएल में अहदमबाद उनकी दूसरी टीम होगी। शुभमन 2018 के बाद से कोलकाता से खेल रहे थे। उस समय कोलकाता ने उन्हें 1.8 करोड़ में खरीदा था। वहीं, राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2017 में चार करोड़ रुपए में खरीदा था। इसके बाद 2018 में हैदराबाद ने उन्हें नौ करोड़ रुपए में रीटेन किया था।

हार्दिक पंड्या को 2015 में मुंबई की टीम ने 10 लाख रुपये में अपनी टीम में जोड़ा था। विशेषज्ञों का मानना है कि पंड्या गुजरात के हैं और स्थानीय फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि पंड्या अगर बॉलिंग नहीं भी करते हैं तो भी टीम के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।

हार्दिक पंड्या 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप से ही फिटनेस से जूझ रहे हैं। उन्होंने पीठ की सर्जरी भी कराई, लेकिन इसके बावजूद वे बॉलिंग फिटनेस हासिल नहीं कर पाए। आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में उन्होंने बॉलिंग नहीं की। साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी उन्होंने बॉलिंग नहीं की। इस कारण पंड्या को आखिरकार भारतीय टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी। मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रीटेन नहीं करने का फैसला किया।

आपको बता दें कि स साल इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 10 टीमें होंगी। पिछले महीने टीमों ने अपनी पसंद के अधिकतम चार खिलाड़ियों की लिस्ट IPL प्रबंधन को सौंपी थी। लखनऊ और अहमदाबाद टीम को अपने कुछ खिलाड़ियों की लिस्ट इस महीने के दूसरे सप्ताह तक सौंपनी है। हालांकि IPL में इस बार मेगा ऑक्शन होना बाकी है। यह ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को चेन्नई में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here