दिल्लीः दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऑस्ट्रेलिया में उन्हें दूसरी बार हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी उनके वकील ने दी है। ऑस्ट्रेलिया की एक कोर्ट में रविवार को उनकी रिहाई को लेकर सुनवाई होगी। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने उन्हें सार्वजनिक खतरा बताया है। अब कोर्ट तय करेगा कि जोकोविच ऑस्ट्रेलिया में बिना वैक्सीनेशन के रह सकते हैं या नहीं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के इमिग्रेशन मिनिस्टर एलेक्स हॉक ने नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया था।

उधर, जोकोविच के वकील ने ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस फैसले को तर्कहीन बताया है। उन्होंने इसके खिलाफ कोर्ट में अपील की है, जिसकी सुनवाई रविवार को होगी। आपको बता दें कि यदि जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया ओपन खेलना है तो उन्हें सोमवार तक टूर्नामेंट में शामिल होना होगा। अगर नोवाक कोर्ट में भी केस हार जाते हैं तो उनका वीजा रद्द हो जाएगा। साथ ही तीन साल के लिए ऑस्ट्रेलिया का वीजा प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

सर्बिया खिलाड़ी जोकोविच ऑस्ट्रेलिया ओपन टूर्नामेंट में आने से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित थे। इसके बावजूद पिछले महीने सर्बिया के कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। आपको बता दें कि जोकोविच ने भी स्वीकार किया था कि पॉजिटिव रहते हुए भी उन्होंने एक पत्रकार से मुलाकात की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए इमिग्रेशन फॉर्म में गलतियां भी की थीं। इसके कारण वो जैसे ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचे उनका वीजा रद्द कर दिया गया था।

आपको बता दें कि जोकोविच ने वीजा रद्द होने के मामले में ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ केस जीत लिया था। मेलबर्न कोर्ट ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा जोकोविच के वीजा रद्द करने के फैसले को गलत माना था। अदालत ने आदेश दिया था कि उनका पासपोर्ट और बाकी अन्य सामान जिसे सरकार ने जब्त किया गया है, उसे तुरंत वापस किया जाए। इसके बाद उन्होंने अभ्यास भी शुरू कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here