दिल्लीःWhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स को रोमांचित करने की तैयारी में है। दरअसर व्हाट्सऐप एक नया फीचर रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है, जो व्हाट्सऐप के  वॉइस मैसेज से जुड़ा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फीचर के आने के बाद यूजर व्हाट्सऐप चैट विंडो में प्ले किए गए वॉइस मैसेज को बैकग्राउंड में भी सुन सकेंगे। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को अभी ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए टेस्ट कर रही है। साथ ही कुछ चुनिंदा iOS बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट भी किया जा रहा है।

WhatsApp के इस नए फीचर के बारे में WABetaInfo ने जानकारी दी है। WABetaInfo ने के मुताबिक नए के फीचर आने के बाद अगर यूजर बैक आते हैं या कोई दूसरा चैट को विंडो खोलते हैं, तो भी वॉइस मैसेज प्ले होता रहेगा। नए अपडेट के बाद आपको वॉट्सऐप मेन चैट स्क्रीन में ऊपर की तरफ एक आइकन भी दिखेगा। यहां कंपनी प्ले और पॉज बटन भी ऑफर करने वाली है। वॉट्सऐप का यह लेटेस्ट फीचर वॉट्सऐप बिजनस बीटा यूजर्स के साथ ही कुछ iOS बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

आपको बता दें कि अभी तक व्हाट्सऐप में आए हुए वॉइस मैसेज को केवल चैट विंडो में ही सुना जा सकता है। चैट विंडो से बाहर आने के बाद वॉइस मैसेज प्ले होना बंद हो जाता है। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि अगर किसी बीटा यूजर तक यह फीचर नहीं पहुंचा है, तो इसका मतलब है कि उनका वॉट्सऐप अकाउंट अभी इस फीचर को टेस्ट करने के लिए अभी तैयार नहीं है।

व्हाट्सऐप अपने वॉइस मैसेज को और बेहतर बनाने के लिए कई और नए फीचर लाने की तैयारी में है और ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर इन्हीं में से एक है। WABetaInfo ने पिछले साल अक्टूबर में इसे iOS के वॉट्सऐप बीटा में देखा था। कंपनी इस ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर की अभी टेस्टिंग कर रही है। कंपनी आने वाले दिनों में इसे ऐंड्रॉयड वॉट्सऐप बीटा के लिए भी रोलआउट कर सकती है। इसके स्टेबल वर्जन के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here