Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
अखिलेश यादव के एक और करीबी के ठिकानों पर आयकर छापा, इनकम टैक्स के अधिकारी दिल्ली, नोएडा सहित 40 जगहों पर ACE ग्रुप सीएमडी अजय चौधरी के खिलाफ कर रहे हैं कार्रवाई - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

अखिलेश यादव के एक और करीबी के ठिकानों पर आयकर छापा, इनकम टैक्स के अधिकारी दिल्ली, नोएडा सहित 40 जगहों पर ACE ग्रुप सीएमडी अजय चौधरी के खिलाफ कर रहे हैं कार्रवाई

दिल्लीः आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक और करीबी पर छापा मारा है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर अधिकारियों ने ACE ग्रुप सीएमडी (CMD) अजय चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी दिल्ली, नोएडा और आगरा समेत 40 जगहों पर की जा रही है।

आपको बता दें कि ACE group के चेयरमैन अजय चौधरी को लोग संजू नागर के नाम से जानते हैं। बहुत कम लोग उन्हें अजय चौधरी के नाम से जानते हैं। अजय चौधरी अखिलेश यादव के उसी तरह करीबी हैं, जैसे लखनऊ के राहुल भसीन हैं, जिनके घर पहले ही इनकम टैक्स का छापा पड़ चुका है।
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस समय आयकर विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही कन्नौज में अखिलेश यादव के करीबी और एमएलसी (MLC) पुष्पराज जैन पंपी के ठिकानों पर कन्नौज शहर और अन्य शहरो पर छापेमारी की गई थी। इसके बाद अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेस कर आयकर विभाग के छापों को चुनावों से पहले दबाव बनाने की कार्रवाई बताया था।
अखिलेश ने कहा था कि बहुत दिनों से सब लोग कह रहे थे कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आएंगे, समाजवादी पार्टी समर्थकों के घर आयकर विभाग के छापे पड़ेंगे। उन्होंने ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का डिजिटल मीडिया कैंपेन बेकार रहा है। उन्होंने कहा कि पुष्पराज जैन को ढूंढने गए थे, ढूंढ निकाला पीयूष जैन को, जो इनके मिलने वाले हैं। खीझ मिटाने के लिए पंपी जैन के घर छापा मारा है। समाजवादी पार्टी को मिल रहे समर्थन से बीजेपी बौखला गई है। इसीलिए दिल्ली से नेताओं का आना जारी है।

वहीं इससे पहले पड़े आयकर विभाग के छापों पर समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जब जब चुनाव आता है, तब-तब छापे मारने वाले अधिकारी विपक्षी दलों के नेताओं और करीबियों को प्रताड़ित करने के लिए छापे मारने लगते हैं। ये एजेंसियां दबाव में काम कर रही हैं. बंगाल में इन्होंने ममता को कितना परेशान लेकिन इन्हें मुंह की खानी पड़ी।  यहां भी इनके साथ ऐसा ही होगा।

Shobha Ojha

Recent Posts

पाकिस्तान PoK के लोगों को विदेशी मानता है,भारत के लिए वे अपने हैंः राजनाथ

जम्मूः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार यानी 08 सितंबर को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) के…

9 hours ago

मंगल ग्रह पर बस्ती बसाने की तैयारी में मस्क, बताया स्टारशिप मिशन का प्लान, भेजे जाएंगे 10 लाख इंसान

वॉशिंगटन: मशहूर कार निर्माता कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को कहा कि मंगल ग्रह पर…

13 hours ago

अभिनेता रणवीर सिंह सिंह बने पिता, दीपिका ने बिटिया को दिया जन्म

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह के घर किलकारी गूंज उठी है। सूत्रों से मिली जानकारी के…

14 hours ago

महिला सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं, त्वरित न्याय की जरूरत: आरएसएस

संवाददाता: संतोष कुमार दुबे पलक्कड़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि महिला सुरक्षा के मामले में कोई…

6 days ago

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, यूपी में निकली बंपर भर्ती

लखनऊः सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियों का…

2 weeks ago