दिल्लीः आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक और करीबी पर छापा मारा है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर अधिकारियों ने ACE ग्रुप सीएमडी (CMD) अजय चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी दिल्ली, नोएडा और आगरा समेत 40 जगहों पर की जा रही है।

आपको बता दें कि ACE group के चेयरमैन अजय चौधरी को लोग संजू नागर के नाम से जानते हैं। बहुत कम लोग उन्हें अजय चौधरी के नाम से जानते हैं। अजय चौधरी अखिलेश यादव के उसी तरह करीबी हैं, जैसे लखनऊ के राहुल भसीन हैं, जिनके घर पहले ही इनकम टैक्स का छापा पड़ चुका है।
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस समय आयकर विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही कन्नौज में अखिलेश यादव के करीबी और एमएलसी (MLC) पुष्पराज जैन पंपी के ठिकानों पर कन्नौज शहर और अन्य शहरो पर छापेमारी की गई थी। इसके बाद अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेस कर आयकर विभाग के छापों को चुनावों से पहले दबाव बनाने की कार्रवाई बताया था।
अखिलेश ने कहा था कि बहुत दिनों से सब लोग कह रहे थे कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आएंगे, समाजवादी पार्टी समर्थकों के घर आयकर विभाग के छापे पड़ेंगे। उन्होंने ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का डिजिटल मीडिया कैंपेन बेकार रहा है। उन्होंने कहा कि पुष्पराज जैन को ढूंढने गए थे, ढूंढ निकाला पीयूष जैन को, जो इनके मिलने वाले हैं। खीझ मिटाने के लिए पंपी जैन के घर छापा मारा है। समाजवादी पार्टी को मिल रहे समर्थन से बीजेपी बौखला गई है। इसीलिए दिल्ली से नेताओं का आना जारी है।

वहीं इससे पहले पड़े आयकर विभाग के छापों पर समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जब जब चुनाव आता है, तब-तब छापे मारने वाले अधिकारी विपक्षी दलों के नेताओं और करीबियों को प्रताड़ित करने के लिए छापे मारने लगते हैं। ये एजेंसियां दबाव में काम कर रही हैं. बंगाल में इन्होंने ममता को कितना परेशान लेकिन इन्हें मुंह की खानी पड़ी।  यहां भी इनके साथ ऐसा ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here