Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 30 December 2021: आज दिन गुरुवार तथा दिनांक 30 दिसंबर है।  आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां  और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना ?

 

ग्रहों की स्थितिराहु वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा तुला राशि में हैं। मंगल और केतु वृश्चिक राशि में हैं। सूर्य धनु राशि में हैं। बुध का प्रवेश मकर राशि में है। वहां से पहले से शनि बैठे हैं और वक्री शुक्र हैं। तीनों का युग्‍म है। तीनों मित्र ग्रह हैं और मित्रक्षेत्री बने हुए हैं। गुरु कुंभ राशि में हैं।

मेषआज आपका जीवन आनंददायक गुजरेगा। जीवनसाथी के साथ परेशानी रहित जीवन गुजार रहे हैं और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी फल फूल रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर निरंतर ध्‍यान रखें। प्रेम के दृष्टिकोण से चार चांद लग रहा है।

वृषभआपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर निरंतर ध्‍यान रखने की जरूरत है। बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं है स्‍वास्‍थ्‍य की। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुखमय समय है। राजनीतिक लाभ मिल रहा है। कोर्ट-कचहरी का भी साथ मिल रहा है। बस स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। पदोन्नति होने के आसार हैं। प्रेम की स्थिति भी अच्‍छी है।

मिथुनआपके स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, प्रेम की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापार सुधरता जा रहा है। शुभता में वृद्ध‍ि होते जा रही है। आज यात्रा का आपको लाभ मिल सकता है। अगर कोई मकान खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए समय शुभ है।

कर्कआज के दिन आपके लिए कलहकारी स्थिति उत्पन्न हो रही है। मन थोड़ा व्‍यथित रहेगा लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी दिख रही है। प्रेम का साथ है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी सही समय है। कारोबार में वृद्धि हो सकती है।

सिंहआपके लिए सलाह है कि जो कुछ आपने सोच रखा है, उसको कार्यरूप दें। व्‍यापारिक लाभ का अवसर मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और संतान की स्थिति अद्भुत है।

कन्‍याआज के दिन आपको आर्थिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी। यदि आपने कहीं लोन के लिए अप्‍लाई किया है तो उसके मिलने की पूरी संभावना है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम का साथ है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी शुभ संकेत है। बस अभी निवेश न करिएगा।

तुलाआज के दिन आपके भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार हो रहा है। फिर भी स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम में नयापन बना रहेगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छे समाचार की प्राप्ति होगी। करियर में बदलाव देखने को मिल सकता हैं।

वृश्चिकआपका भाग्‍य अभी साथ नहीं देगा। थोड़ा सा धैर्यपूर्वक चलना पड़ेगा। मन चिंतित बना रहेगा। खर्च को लेकर भी मन परेशान रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम भी बहुत बढ़िया है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से बहुत सही है लेकिन थोड़ा साथ स्‍ट्रगलिंग समय माना जाएगा। महिलाओं को जीवनसाथी से सरप्राइज मिल सकता है।

धनुआज के दिन आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। कुछ नए मार्ग भी आय के बनेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम और संतान की दूरी अभी विद्यमान है लेकिन शुभता बरकरार है। आपका कोई रुका हुआ काम अपनों की मदद से पूरा हो जाएगा। ।

मकरआज के दिन आपको शासन-सत्‍ता पक्ष का साथ मिलेगा। उच्‍चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। व्‍यापारिक लाभ मिलेगा। अच्‍छी स्थिति दिख रही है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार अद्भुत रहेगा। पहले किए गए कार्यों में सकारात्मक परिणाम आपको मिलेंगे। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

कुंभआज के दिन आपका भाग्‍य साथ देगा। भाग्‍यवश कुछ काम बनेगा। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। यात्रा में लाभ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। प्रेम में थोड़ी दूरी आज निवेश करने से पहले उसकी जांच पड़ताल कर लें।

मीनआपके लिए अभी जोखिम बना हुआ है। थोड़ा बचकर एक दिन और पार कर लें। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम मध्‍यम रहेगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से धीरे-धीरे अच्‍छे होने लगेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here