Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 29 December 2021: आज दिन बुधवार तथा दिनांक 29 दिसंबर 2021 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा तुला राशि में हैं। मंगल और केतु वृश्चिक राशि में हैं। सूर्य और बुध धनु राशि में हैं। शुक्र वक्री शनि के साथ मकर राशि में हैं। गुरु कुंभ राशि में गोचर में हैं।


मेष-
आज आपको जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। व्‍यवसायिक सफलता की स्थिति दिख रही है। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है। सुखद समय कहा जाएगा। बस स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्यान देने की जरूरत है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ-आज स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर आपका मन परेशान रहेगा। शत्रुओं पर विजय पाएंगे। यद्यपि कि वे बहुत परेशान करने की कोशिश करेंगे। आपका दिन अनुकूल रहेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हो सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। प्रेम और संतान का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुनआज मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय रहेगा। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान रखें। मानसिक तौर पर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा। प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक स्थिति ठीक है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहने की जरूरत है। शैक्षिक/ बौद्धिक कार्यों में सफलता मिल सकती है। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कर्कआज के दिन भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी होगी लेकिन गृहकलह हो सकती है। प्रेम और व्‍यवसाय की स्थिति काफी अच्‍छी रहेगी। लेखकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। किसी कार्य को पूरा करने में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। नई चुनौतियों के प्रति खुद को तैयार रखेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा, पर धैर्य में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सिंहआज के दिन आपका पराक्रम रंग लाएगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। भाइयों-मित्रों का साथ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। प्रेम में सुधार है। प्रेम और संतान का पूरा-पूरा साथ होगा। पैसों के लेन-देन में लाभ मिलेगा। नौकरी पेशा करने वाले लोग अपना काम समय से पूरा कर लेंगे। बिगड़े हुए रिश्तों को आप फिर से शुरू कर सकते हैं। आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे।

कन्‍याआज के दिन आर्थिक मामले सुलझेंगे। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। वाणी अनियंत्रित होने की वजह से थोड़ा सा तनाव भी पैदा हो सकता है। अभी निवेश से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम का साथ है और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही समय है।

तुलाआज के दिन व्‍यापारिक और व्‍यवसायिक उत्‍थान होता दिख रहा है। पिता का साथ होगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी अच्‍छी है। आप नया व्यापार शुरू करने का मन बना सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिकआज के दिन आपका मन खिन्‍न रहेगा। खर्च को लेकर मन परेशान हो सकता है। ज्‍यादा सोचने के शिकार हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक रहेगा। प्रेम और व्‍यापार का पूरा-पूरा साथ होगा।

धनुआज के दिन आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। आर्थिक मामले सुलझेंगे। यात्रा का योग बनेगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और व्‍यापार में पूरा-पूरा भरपूर सहयोग दिख रहा है। दोस्तों और परिवार वालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। ऑफिस में कोई बड़े कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं।

मकर-आज के दिन व्‍यापारिक संतुलन बनेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। उच्‍चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। प्रेम नीरसता का शिकार रहेगा। बहुत-खराब या बहुत अच्‍छा नहीं होगा। व्‍यापारिक स्थिति अच्छी है। व्यापारियों को मुनाफा होगा।

कुंभअब आप जोखिम से उबर चुके हैं। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा। प्रेम और व्‍यापार का साथ होगा। आपका दिन शानदार रहने वाला है। आपकी कोई इच्छा आज पूरी हो सकती है। नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है।

मीनआज के दिन परिस्थितियां विपरित रहेंगी। सावधानी बरतें। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करने की जरूरत है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा। आय बढ़ाने के लिए आप कुछ नए काम करेंगे। बिजनेस में कई ऑफर मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here