Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
इत्र कारोबारी तथा समाजवादी पार्टी नेता पीयूष जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, घर में मिले 150 करोड़ों से ज्यादा रुपये - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

इत्र कारोबारी तथा समाजवादी पार्टी नेता पीयूष जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, घर में मिले 150 करोड़ों से ज्यादा रुपये

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में आयकर विभाग ने इत्र कारोबारी एवं समाजवादी पार्टी के नेता पीयूष जैन के घर से 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद की है। आयकर विभाग ने गुरुवार अपराह्न में जैन के घर पर छापा मारा था। इस दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों को कानपुर के आनंदपुरी इलाके में पीयूष जैन के घर में बड़े-बड़े कार्टन्स में नोट भरे मिले हैं, जिनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। आपको बता दें कि पीयूष जैन समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं और उन्होंने पिछले दिनों समाजवादी इत्र लॉन्च किया था।

आयकर विभाग के छापे के जो तस्वीरें सामने आईं है,  उनमें दिख रहा है कि अलमारी में कार्टन में भरकर नोट रखे गए थे। इन कार्टनों में 500 रुपए के नोटों की गडि्डयों के बंडल बनाकर पूरा कैश रखा गया था। इन बंडलों को ऐसे पैक कर रखा गया था कि इन्हें आराम से कहीं भी कोरियर किया जा सके। सूत्रों से मिली जानकार के मुताबिक आयकर विभाग की टीम नोटों को गिनने की चार मशीनें लेकर पहुंची थी। वहीं एसबीआई की कल्याणपुर ब्रांच से नोट गिनने के लिए दो 2 मशीनें शुक्रवार सुबह मंगलाई गईं। आपको बता दें कि पीयूष जैन के घर से मिले नोटों की गिनती गुरूवार शाम 6 बजे से हो रही है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक कुल नगदी 150 करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो सकती है।

आयकर विभाग के सूनों ने बताया कि नगदी इतनी ज्यादा थी कि देर रात तक 4 मशीनों से 40 करोड़ रुपए गिन पाए। बाकी नोटों की गिनती आज होगी। नोट गिनने के लिए स्टेट बैंक के अधिकारियों को भी बुलाया गया है।

आपको बता दें कि पीयूष जैन इत्र कारोबारी है और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं। कुछ दिनों पहले ही पीयूष जैन ने समाजवादी पार्टी नाम से इत्र लांच किया था, जिसको लेकर वह काफी सुर्खियों में भी रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं। इनमें कई शैल कंपनियां भी शामिल हैं। इन कंपनियों के जरिए टैक्स चोरी की गई है। कन्नौज में इत्र बनता है और मुंबई में इनका शोरूम है, जहां से इत्र देश और विदेशों में सप्लाई होती है।

बताया जा रहा है कि जीएसटी (GST) यानी वस्तु एवं सेवा कर विभाग ने बुधवार को शिखर पान मसाला के यहां छापा मारा था। इस दौरान आयकर विभाग को पीयूष जैन और सुपारी कारोबारी केके अग्रवाल के द्वारा टैक्स चोरी की टिप मिली थी। इसके बाद गुरुवार को पीयूष जैन और केके अग्रवाल के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी थी।

आपको बता दें कि पीयूष जैन मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज के छिपत्ती के रहने वाले हैं। उनका वहां घर, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप और इत्र की फैक्ट्री भी है। इत्र की फैक्ट्री का हेड ऑफिस मुंबई में है। ऐसे में आयकर विभाग की मुंबई टीम ने एक साथ कानपुर, मुंबई और कन्नौज के सभी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। पीयूष जैन की 2 कंपनियां मिडिल ईस्ट में भी हैं।

Shobha Ojha

Recent Posts

पाकिस्तान PoK के लोगों को विदेशी मानता है,भारत के लिए वे अपने हैंः राजनाथ

जम्मूः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार यानी 08 सितंबर को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) के…

9 hours ago

मंगल ग्रह पर बस्ती बसाने की तैयारी में मस्क, बताया स्टारशिप मिशन का प्लान, भेजे जाएंगे 10 लाख इंसान

वॉशिंगटन: मशहूर कार निर्माता कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को कहा कि मंगल ग्रह पर…

13 hours ago

अभिनेता रणवीर सिंह सिंह बने पिता, दीपिका ने बिटिया को दिया जन्म

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह के घर किलकारी गूंज उठी है। सूत्रों से मिली जानकारी के…

14 hours ago

महिला सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं, त्वरित न्याय की जरूरत: आरएसएस

संवाददाता: संतोष कुमार दुबे पलक्कड़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि महिला सुरक्षा के मामले में कोई…

6 days ago

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, यूपी में निकली बंपर भर्ती

लखनऊः सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियों का…

2 weeks ago