दिल्लीः राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चा का गुस्सा सोमवार को सातवें आसमान पर था। उधर, ईडी (ED) यानी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पनामा पेपर लीक मामले में उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन से पूछताछ कर रहे थे, इधर, जया बच्चन राज्यसभा में आग बबुला हो रही थीं। गुस्से में तमतमाईं जया बच्चन ने केंद्र सरकार और बीजेपी सांसदों को यहां तक कह डाला, ‘मैं श्राप देती हूं कि बीजेपी के बुरे दिन जल्द आने वाले हैं।

राज्यसभा में  नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक पदार्थ (संशोधन) विधेयक 2021 पर चर्चा करने के लिए जब जया बच्चन को पुकार गया, तो उन्होंने खड़ा होते ही कहा कि मैं आपको (चेयर पर कांग्रेस सांसद भुवनेश्वर कालिता बैठे हुए थे) धन्यवाद नहीं देना चाहती, क्योंकि समझ नहीं आता कि जब आप इस तरफ से चिल्लाकर वेल में जाते थे, उस वक्त को याद करूं या फिर आज आप जो कुर्सी पर बैठे हैं उस वक्त को।

सपा सांसद जया बच्चन की बात पर बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने संसद की गरिमा को कम करने का आरोप लगाया। सिन्हा ने जया पर स्पीकर को व्यक्तिगत तौर पर संबोधित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह सदन में व्यवहार का तरीका नहीं है, इससे सदन की गरिमा को ठेस पहुंची है। कोई भी इस तरह चेयर का अपमान नहीं कर सकता। इस पर जया बच्चन भाजपा सांसद पर बिफर गईं और खूब खरी-खोटी सुनाई।

बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा के बातों पर जया बच्चन नाराज हो गईं। तमतमाई जया ने कहा कि आप हमें बोलने ही नहीं देते तो आप ही (बीजेपी सांसद) अकेले सदन चला लीजिए। जया ने इस दौरान विपक्षी सांसदों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग भी आखिर किसके आगे बीन बजा रहे हैं। जया बच्चन इतने गुस्से में थीं कि वह हांफने लगीं। उनकी सांस तक फूल रही थी। इस वजह से उन्हें कुछ सेकेंड के लिए रुकना भी पड़ा।

सपा सांसद ने कहा कि सदन में जो हो रहा है वह काफी दुखद है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके बुरे दिन बहुत जल्दी आने वाले हैं, इसके लिए आपको मेरी ओर से श्राप है। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों में अपने साथियों के लिए जरा भी सम्मान नहीं है तो हमारा गला ही घोंट दीजिए, बोलने तो दे नहीं रहे हैं। आपके बुरे दिन आएंगे। मैं श्राप देती हूं।

जया बच्चन ने कहा कि मेरे खिलाफ और मेरे करियर के खिलाफ अपशब्द कहे गए और ऐसे सदस्यों पर एक्शन होना चाहिए। हालांकि चेयर की ओर से ऐलान किया गया कि टिप्‍पणी अगर उपयुक्‍त नहीं हुई तो इसे रिकॉर्ड से हटा दिया गया था। इस वजह से हंगामा और तेज हो गया तथा  कलिता ने बाद में उच्‍च सदन की कार्यवाही 5 बजे तक स्‍थगित कर दी।

उधर, जया बच्चन का पक्ष लेते हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कहा कि बीजेपी अब चुनाव के वक्त बौखला गई है और उत्तर प्रदेश की सत्ता उनके हाथ से जाने वाली है। इसलिए समाजवादी पार्टी के नेताओं पर दो दिन पहले भी उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग ने छापेमारी की है, ताकि वो पार्टी हाई कमान पर दबाव बना सके। उसी कड़ी में सांसद जया बच्चन के परिवार को जान बूझकर तंग किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने कहा कि बीजेपी वाले सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए दबाव की राजनीति कर है जो बेहद शर्मनाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here