दिल्लीः बिहार में ब्राह्मणों के लिए अपशब्द कहने का मामला तुल पकड़ते जा रहा है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने भले ही माफी मांग ली है, लेकिन यह मामला शांत नहीं हो रहा है। जीतन राम मांझी के विवादित बोल को लेकर उनके खिलाफ बिहार के कोर्ट और थानों में शिकायत दर्ज की गई। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई गई। बिहार के एक बीजेपी नेता ने मांझी की जुबान काटने वालों के लिए इनाम की घोषणा की है। बिहार बीजेपी के नेता गजेंद्र झा ने मांझी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो भी ब्राह्मण का बेटा मांझी की जुबान काट लाएगा, उसे वह 11 लाख रुपये देंगे।

बीजेपी नेता झा की तरफ से जीतन राम मांझी की जीभ काटने की बात निकली, तो मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी उन पर पलटवार कर दिया। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि बीजेपी नेताओं की ओर से लगातार जीतन राम मांझी के लिए अभद्र टिप्पणी की जा रही है। गजेंद्र झा ने जीतन मांझी की जुबान कही है। क्या यह दलितों का अपमान करने की बात नहीं है?

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा रिजवान ने कहा कि मैं बिहार बीजेपी के आला नेताओं से कहना चाहता हूं कि वह अपने लोगों को समझाएं कि यह सब ठीक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here