Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 20 December 2021: आज दिन सोमवार तथा दिनांक 20 दिसंबर 2021 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे मिलेंगी खुशियां  और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

ग्रहों की स्थितिराहु वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा मिथुन राशि में हैं। मंगल और केतु वृश्चिक राशि में हैं। सूर्य और बुध धनु राशि में हैं। शुक्र और शनि मकर राशि में हैं। गुरु कुंभ राशि में गोचर में हैं।

मेष-आज के दिन आप अपनों के सहयोग से व्‍यवसायिक तरक्‍की दिख रही है। भाइयों-मित्रों के स्‍वास्‍थ्‍य में अच्‍छे परिणाम मिल रहे हैं। ऊर्जा का स्‍तर बढ़ा हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा मध्‍यम है। प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्‍छी है।

वृषभआज के दिन आपको जीवनसाथी से सम्‍बन्‍ध और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। धनागमन होता रहेगा। राजसत्‍ता पक्ष से कुछ परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी रहेगी।

मिथुनआज के दिन आप सितारों की तरह चमकेंगे। सार्थक उर्जा का संचार हो रहा है। जरूरत पड़ने वाली चीजें साथ हैं आपके। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। व्‍यवसाय पहले से बेहतर है। प्रेम और व्‍यवसाय एक-दूसरे के पूरक बने हुए हैं।

कर्कआज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम में कुछ नयापन आ रहा है या नवप्रेम का आगमन हो रहा है। राजनैतिक लाभ के संकेत हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त कर रहे हैं। व्‍यापार की स्थिति काफी सुधार की ओर जा रही है।

सिंहआज के दिन आपके जीवन में प्रेम बढ़ रहा है। व्‍यवसाय अच्‍छी स्थि‍ति में है। घरेलू सुख उत्‍तम हो रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य में भी अच्‍छी स्थिति है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार की बहुत अच्‍छी स्थिति है। आय के नवीन मार्ग भी प्रशस्‍त हो रहे हैं।

कन्‍याआज के दिन कोर्ट-कचहरी में विजय के संकेत हैं। व्‍यवसायिक लाभ होता दिख रहा है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। आपका भी स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम में नयापन दिख रहा है। अच्‍छी स्थिति है। बस कलह से बचना चाहिए।

तुलाआज के दिन आपको अपमानित होने का भय है। मान-सम्‍मान से समझौता न करें। यात्रा में लाभ होगा। मान-सम्‍मान से समझौता न करें। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है। प्रेम अच्‍छा है। संतान की ओर से कुछ अच्‍छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। व्‍यापार भी सही चल रहा है।

वृश्चिकआज के दिन परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक‍-ठाक कहा जाएगा। अक्रामकता पर काबू रखना चाहिए लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

धनुआज के दिन आपके विरोधी परास्‍त होंगे या समझौता करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है। प्रेम, व्‍यापार, संतान, जीवनसाथी की स्थिति बहुत ही रोमांचक है।

मकरआज के दिन आप थोड़ा डिस्‍टर्बिंग समय का अनुभव करेंगे आप। लोग परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन वे स्‍वयं नतमस्‍तक भी होंगे। आपसे दोस्‍ती की कोशिश भी करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम और व्‍यवसाय बिल्कुल साथ-साथ चल रहे हैं।

कुंभकुंभ राशि के विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है लेकिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। तू-तू, मैं-मैं से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम लेकिन व्‍यापार फलता-फूलता रहेगा।

मीनआज के दिन आप गृहकलह से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है। प्रेम की स्थिति काफी अच्‍छी है। व्‍यवसाय भी आपका ठीक रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here