दिल्लीः नाम जगदीप सिंह, पेशा QuantumScape Corp के सीईओ (CEO) यामी मुख्य कार्यकारी अधिकारी। जी हां यह नाम है उस भारतीय की, जो दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क को टक्कर दे रहा है। दरअसल, अमेरिकन बैटरी स्टार्टअप QuantumScape Corp. के भारतीय सीईओ जगदीप सिंह को मल्टी बिलियन डॉलर का पे पैकेज मिला है। इस पैकेज को स्टार्टअप कंपनी के शेयरहोल्डर्स ने मंजूर प्रदान कर दी है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक QuantumScape Corp. की ओर से जगदीप सिंह को मिलने वाला पैकेज टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के समान है। आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर अरबपति हैं और उनकी की दौलत 255 बिलियन डॉलर है।

जगजीत के पैकेज में क्या है खास:  ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक बैटरी स्टार्टअप QuantumScape Corp के सीईओ जगदीप सिंह को 2.3 बिलियन डॉलर यानी करीब 17 हजार करोड़ रुपए का पैकेज मिलने की उम्मीद है। हालांकि, इसके लिए जरूरी है कि कंपनी अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सफल हो। बताया ये भी जा रहा है कि कई शेयरहोल्डर्स ने इस पैकेज का विरोध किया था लेकिन मंजूरी मिल गई है।

QuantumScape एक अमेरिकी कंपनी है, जिसे Volkswagen AG और बिल गेट्स के वेंचर फंड का समर्थन प्राप्त है। इस कंपनी का वैल्यूएशन लगभग 50 बिलियन डॉलर यानी लगभग 4 लाख करोड़ के पार है। इस साल शॉर्ट-सेलर्स द्वारा इसकी संभावनाओं पर सवाल उठाने के बाद से शेयरों में गिरावट आ रही है। इसके शेयर में 72 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here