Courtesy Social Media

दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मरीज और मिले हैं। इसके साथ ही यहां पर ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या 10 हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि इनमें से एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 9 अब भी एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं।

उन्होंने  ने चिंता जताई है कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने वाले कई अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव निकल रहे हैं। गुरुवार दोपहर 12 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक ओमिक्रॉन देश के 11 राज्यों में दस्तक दे चुका है और अब तक कुल 77 केस सामने आ चुके हैं।

इससे पहले तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में बुधवार कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आया था। वहीं महाराष्ट्र में भी चार और लोगों में इसकी पुष्टि हुई थी। महाराष्ट्र में अब तक सबसे अधिक 32 मामले जबकि राजस्थान में 17 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा ओमिक्रॉन  के मामलों की पुष्टि जिन राज्यों में हुई है उनमें कर्नाटक (3), गुजरात (4), केरल (5), तेलंगाना (3), पश्चिम बंगाल (1), आंध्र प्रदेश (1), दिल्ली (10) तथा चंडीगढ़ (1) शामिल है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में 7,974 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 343 मरीजों की मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,76,478 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here