File Picture

दिल्लीः कैप्टेंसी को लेकर शुरू हुआ हिटमैन रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार बिना किसी का नाम लिए एक कड़ा संदेश दिया है। अनुराग ने आज संसद से बाहर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए दो टूक कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है, खेल ही सुप्रीम है। खिलाड़ियों के बीच क्या चल रहा है, मैं यह नहीं बता सकता। ये उनसे जुड़े एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है। यही सही होगा कि वे इस पर जानकारी दें।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मनमुटाव की खबर आ रही हैं। वनडे और टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से इस दौरे की टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई (BCCI) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर की है। अब टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली वनडे सीरीज से नाम वापस लेने की खबरें हैं।

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रोहित शर्मा के चोटिल होने और विराट कोहली के अचानक वनडे सीरीज से ब्रेक लेने पर सवाल खडे़ किए हैं। ट्विटर पर अजहर ने लिखा, “विराट का ब्रेक लेना तो ठीक है, लेकिन उनकी टाइमिंग पर कई सवाल खड़े होते हैं।“

आपको बता दें कि भारतीय टीम 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से होगा। टेस्ट सीरीज में विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगे। वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेली जानी है। टेस्ट टीम की घोषणा हो चुकी है, जबकि वनडे के लिए टीम की घोषणा होना बाकी है।

रोहित शर्मा सोमवार को मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। उनके हाथ में चोट लगी है। हालांकि, वनडे सीरीज तक उनके फिट होने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने ने रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने की घोषणा करते हुए उनकी जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पंचाल को टीम में शामिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here