मुंबई:
पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली भी ठगों के चंगुल में फंस गए। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जालसाजों ने कांबली को एक लाख से भी ज्यादा रुपये की चपत लगा दी। इस सिलसिले में बांद्रा पुलिस स्टेशन में एक अनजान शख्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। बताया जा रहा है कि केवाईसी अपडेट (KYC update) के नाम पर ठगों ने विनोद कांबली को 1,13,998 रुपये चूना लगा दिया।

यह मामला 3 दिसंबर का बताया ज रहा है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन धोखेबाज ने फोन पर खुद को एक प्राइवेट बैंक का कर्मचाराी बताया। कांबली से उनके बैंक की डिटेल मांगी ताकि केवाईसी (Know Your Customer, KYC) जानकारी अपडेट की जा सके। जैसे ही कांबली ने धोखेबाज को इसकी जानकारी दी उसने कई बार में एक लाख से ज्यादा रुपये अकाउंट से पार कर दिए।

कांबली ने इस बारे में बांद्रा पुलिस शिकायत की। पुलिस को जैसे ही शिकायत मिली, उसने साइबर पुलिस और बैंक की मदद से पैसों का लेनदेन रिवर्स करवा लिया। अब पुलिस उस अकाउंट होल्डर की डिटेल निकालने में लगी है, जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

पूर्व क्रिकेटर कांबली ने कहा, “फोन पर अलर्ट मिलने पर, मैंने तुरंत अपने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया और अकाउंट को ब्लॉक कर दिया। इसके बाद मैं पुलिस के पास पहुंचा। मेरे पैसे वापस दिलाने में मेरी मदद करने के लिए मैं पुलिस का शुक्रगुजार हूं।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here