दिल्लीः आरजेडी नेता एवं बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को रेचल (Rachel Iris) के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। दोनों की शादी दिल्ली स्थित सैनिक फार्म हाउस में तेजस्वी की बहन मीसा भारती के घर पर संपन्न हुई। दोनों ने पहले दोनों की सगाई हुई और फिर परिवार के सदस्यों के समक्ष तेजस्वी और रेचल ने अग्नि के सात फेरे लिए।

शादी समारोह में तेजस्वी के पिता लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी, बहन मीसा भारती, भाई तेजप्रताप यादव और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ शामिल हुए।

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी रेचल बचपन के दोस्त हैं।  करीब सात साल पहले करीब आए थे। रेचल हरियाणा की रहने वाली है और इसके पिता चंडीगढ़ में व्यवसाई हैं।

तेजस्वी और रेचल की शादी को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि लालू यादव इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। शायद इसी वजह से उन्होंने अपने कई करीबियों को भी शादी में शरीक होने का न्योता तक नहीं दिया था। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि दोनों की शादी इतनी गोपनीय तरीके हुई कि बुधवार तक किसी को शादी की खबर तक नहीं थी।

चर्चा इस बात की भी है कि लालू यादव की छोटी बहू हिंदू नहीं है, इसी वजह से वे दोनों की शादी के खिलाफ थे। तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्या ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला खुशियों से गुलजार घर का आँगन है होने वाला’, है। हालांकि रोहिणी आर्चाय आज तेजस्वी और रेचल की शादी समारोह में शामिल नहीं हो पाई, लेकिन उन्होंने ट्वीट कर दोनों को बधाई जरूर दी है।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और रेचल बचपन के दोस्त हैं। दोनों साथ में डीपीएस (DPS यानी दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम में पढ़ते थे। वहीं दोनों 2014 से करीब आ गए। फिर दोस्ती प्यार में बदली और अब दोनों एक-दूसरे के हो गए। आपको बता दें कि तेजस्वी लालू यादव और राबड़ी यादव के सबसे छोटे संतान हैं। इसलिए दुलारे भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here