दिल्लीः सीडीएस (CDS) यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत  का हेलिकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह  हादसा तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच कुन्नूर में हुआ। सेना के MI-17 हेलिकॉप्टर जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उनके परिवार के कुछ सदस्यों सहित नौ लोग सवार थे। प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में 4 अफसरों की मौत हो गई। अभी इनके नाम सामने नहीं आए हैं।

इस हादसे के जो विजुअल सामने आए हैं, उसमें हेलिकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और उसमें आग लगी हुई है। जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अभी कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का जिम्मा संभाला।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हेलिकॉप्टर सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहा था। इस पर नौ लोग सवार थे। हादसे की जगह पर डॉक्टरों की एक टीम रवाना की गई है। सेना के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक2 शव बरामद किए गए हैं, जो कि 80 प्रतिशत जल गए थे। इनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। कुछ और शव पहाड़ी से नीचे दिखाई दे रहे हैं।

अभी तक हादसे की वजहों का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि शायद मौसम की खराबी और बादल की वजह से हेलिकॉप्टर के पायलट सही अनुमान लगाने से चूक गए और यह हादसा हो गया। अब कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी की जाएगी, तभी पता चल पाएगा कि हादसा किन वजहों से हुआ।

हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की सूची

  1. जनरल बिपिन रावत
  2. मधुलिका रावत
  3. ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
  4. ले. क. हरजिंदर सिंह
  5. नायक गुरसेवक सिंह
  6. नायक. जितेंद्र कुमार
  7. लांस नायक विवेक कुमार
  8. लांस नायक बी. साई तेजा
  9. हवलदार सतपाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here