Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 07 December 2021: आज दिन मंगलवार तथा दिनांक 07 दिसंबर 2021 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

 

ग्रहों की स्थिति- राहु वृषभ राशि में हैं। वृश्चिक राशि में ग्रहों का जमावड़ा लगा है। सूर्य, मंगल, बुध, केतु इसी राशि में हैं। चंद्रमा और शुक्र सूर्योदय के समय धनु राशि में हैं। इसके बाद चंद्रमा मकर राशि में शनि के साथ विषयोग का निर्माण करेंगे। गुरु कुंभ राशि में गोचर में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति बिल्‍कुल भी अच्‍छी नहीं मानी जाएगी। काल पुरुष के अष्‍टम भाव में सूर्य, बुध, मंगल और केतु जमे हुए हैं। बहुत बचकर पार करना पड़ेगा। गुरु का कुंभ राशि में प्रवेश जनमानस के लिए अच्‍छा नहीं है।

मेषआज के दिन आपको पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। आपके भी स्‍वास्‍थ्‍य में दिक्‍कत आ सकती है। कोई नई व्‍यवसायिक शुरुआत न करें। कुल मिलाकर जोखिम भरा समय है। सावधान रहें।

वृषभआज के दिन आपको इस बात का ध्यान रखा है कि आपके मान-सम्‍मान पर ठेस लन लगने पाए। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। यात्रा में कष्‍ट का संकेत है। प्रेम और व्‍यापार ठीक चलेगा।

मिथुनआज के दिन आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति ठीक है।

कर्कआज के दिन खुद पर और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। रोजी-रोजगार में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम, क्रोध का शिकार हो सकता है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम समय है।

सिंहआज के दिन आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा लेकिन थोड़ा डिस्‍टर्ब रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार सही दिशा में जा रहा है।

कन्‍याआज के दिन आपका घरेलू सुख बाधित हो सकता है। सीने में विकार की आशंका है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम दिख रही है। व्‍यापारिक स्थिति करीब-करीब ठीक है।

तुलाआज के दिन भौतिक सुख संपदा में दिक्‍कत आ सकती है। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। मन खराब रहेगा। कुछ न कुछ डिस्‍टर्बेंस रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार भी मध्‍यम दिख रहा है। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृश्चिकआज के दिन आप घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आपके द्वारा किया गया पराक्रम सफलता का द्वार खोलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। व्‍यापार भी ठीक है। प्रेम बढ़िया है।

धनुआपके लिए परामर्श है कि आज के दिन पूंजी निवेश न करें। आर्थिक जोखिम न उठाएं। कुटुम्‍बीजनों से न उलझें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। सिरदर्द, नेत्र विकार की आशंका है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी अच्‍छी दिख रही है।

मकरआज के दिन आपकी उर्जा का स्‍तर घटता-बढ़ता रहेगा। अच्‍छा-बुरा दोनों चलता रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सुधार की ओर जा रही है।

कुंभआज के दिन आपका मन चिंतित रहेगा। अज्ञात भय परेशान करेगा। मानसिक और आर्थिक जोखिम का समय है। प्रेम और व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा।

मीनआज के दिन आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। पुराने स्रोत से भी पैसे मिलेंगे लेकिन संघर्ष करना पड़ेगा। कुछ विवादास्‍पद समाचार की भी प्राप्‍ति हो सकती है। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here