Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
खुशखबरीः अब नौकरी की तलाश में बाधा नहीं बनेगी भाषा, हिंदी सहित 25 भाषाओं में लांच हुआ Linkedin - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

खुशखबरीः अब नौकरी की तलाश में बाधा नहीं बनेगी भाषा, हिंदी सहित 25 भाषाओं में लांच हुआ Linkedin

दिल्लीः वैसे लोग जिनकी अंग्रेजी ज्यादा अच्छी नहीं है या कहें कि जो लोग अंग्रेजी भाषा में ज्यादा सहज महसूस नहीं करते हैं, उनके लिए एक खुशखबरी है। अब वैसे लोगों के लिए नौकरी की तलाश और भी अधिक आसान हो जाएगी। आपको बता दें कि Linkedin अब हिंदी में भी लॉन्च हो गया है। यानी अब आपकी नौकरी की तलाश में भाषा बाधा उत्पन्न नहीं कर सकेगी। आपको बता दें कि अभी तक लिंक्‍डइन केवल इंग्लिश भाषा में उपलब्ध था, लेकिन अब इसे हिंदी समेत 25 भाषाओं में लॉन्च कर दिया गया है। सीधे शब्दों में कहें, तो लिंक्‍डइन पर अब 25 भाषाएं सपोर्ट करेंगी।

हिंदी भाषा में Linkedin का फेज-1 अब शुरू हो चुका है। ऐसे में अब से आप हिंदी भाषा में अपने लिंक्डइन प्रोफोइनल पर अपना कंटेंट बना सकेंगे, जैसे फीड, प्रोफाइल, जॉब और मैसेजिंग आदि। साथ ही, डेस्कटॉप, एंड्रॉयड पर भी आप हिंदी में कंटेंट बना सकेंगे। जल्द ही ये आइओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

अब सवाल उत्पन्न होता है कि कैसे करें लिंक्डइन का मोबाइल एप्लिकेशन हिंदी में इस्तेमालः इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी फोन की सेटिंग्स पर जाना होगा, फिर डिवाइस की पसंदीदा भाषा के रूप में हिंदी भाषा का चयन करना होगा।

अब इन प्रक्रियाओं का करें पालनः

  • सदस्य को डेस्कटॉप पर सबसे पहले लिंक्डइन के होमपेज पर टॉप पर जाना होगा और “मी” आइकन पर क्लिक करना होगा।
  • इस स्टेप के बाद आपको “सेटिंग्स और प्राइवेसी” को सिलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद मेंबर्स को लेफ्ट पर “अकाउंट प्रेफरेंसेज” पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको साइट प्रेफरेंसेस” को सिलेक्ट करना होगा।
  • भाषा के पास में ही आपको “चेंज” का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा और ड्रॉप डाउन लिस्ट से “हिंदी” का चयन करना होगा।
  • एक बार ये सारे स्टेप्स पूरे हो जाने के बाद यूजर्स इंटरफेस और नेविगेशन बार समेत प्लेटफॉर्म पर सारा कंटेंट आपको हिंदी भाषा में डिस्प्ले होता दिखाई देने लगेगा।
  • इससे मेंबर्स (जो अंग्रेजी में ज्यादा सहज नहीं हैं) को जल्दी और आसानी से उन तमाम फीचर्स की तलाश करने में मदद मिलेगी, जिसे वो सर्च कर रहे हैं।
  • यहां पको बता दें कि मेंबर्स की होमफीड पर यूजर जेनरेटड कंटेंट आपको उसी भाषा में नजर आएगा, जिस भाषा में उसे बनाया गया है।

वहीं, जिन सदस्यों ने पहले से ही अपनी प्राइमरी भाषा के रूप में हिंदी का चयन किया हुआ है। वह अपनी पोस्ट पर “सी ट्रांसलेशन” के ऑप्शन पर क्लिक करके संबंधित पोस्ट का हिंदी में अनुवाद कर सकते हैं।

अब यदि कोई सदस्य लिंक्डइन पर हिंदी में कोई कंटेंट पोस्ट करने लिए हिंदी की-बोर्ड का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उनको अपने कीबोर्ड की इनपुट लैंग्वेज को हिंदी में बदलना होगा। अगर ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो फिर आपको हिंदी कीबोर्ड को अपने डेस्कटॉप या फिर स्मार्टफोन से ऐड करना होगा।

आपको बता दें कि लिंक्डइन का देश-दुनिया में बहुत बड़ा मार्केट हैं। लिंक्डइन मेंबर्स की कुल संख्या दुनियाभर में करीब 800 मिलियन है। जिनमें से करीब 82 मिलियन केवल भारत से हैं। पिछले तीन सालों की संख्या की बात करें, तो भारत में लिंक्डइन मेबर्स की संख्या में 20 मिलियन की बढ़ोतरी हुई है।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

3 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

4 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

4 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

4 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

5 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

5 days ago