दिल्लीः यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली जल बोर्ड ने फेलो भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। दिल्ली जल बोर्ड ने सीनियर फेलो, फेलो और एसोसिएट फेलो पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली जल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट delhijalboard.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 30 खाली पदों को भरा जाएगा।

आपको बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड फेलो भर्ती के आवेदन शुरू हो चुके हैं। योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से 45 दिनों के अंदर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। भर्ती पूरी तरह से कॉन्स्ट्रेक्ट और टेंपरेरी बेसिस पर होगी। आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, खाली पदों की जानकारी आदि को ध्यान से पढ़ लें।

भर्ती विवरणः  

सीनियर फेलो – 05 पद

फेलो – 10 पद

एसोसिएट फेलो – 15 पद

कुल खाली पदों की संख्या – 30 पद

शैक्षणिक योग्यताः  

सीनियर फेलो – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट और 5 साल का अनुभव होना चाहिए। या पोस्ट ग्रेजुएट होने के साथ 03 साल का अनुभव होना चाहिए।

फेलो – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा तीन साल का अनुभव भी होना चाहिए।

एसोसिएट फेलो – 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सैलरीः

दिल्ली जल बोर्ड में सीनियर फेलो पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवार को हर महीने 2 लाख रुपये का वेतन मिलेगा। वहीं फेलो पद पर हर महीने 1 लाख 25 हजार रुपये और एसोसिएट फेलो को 75000 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदनः

इसके लिए सबसे पहले दिल्ली जल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में भर्ती लिंक पर क्लिक करें। नोटिफिकेशन खुल जाएगा, इसे ध्यान से पढ़ें। एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें और मांगी गई जरूरी जानकारी भरें। फॉर्म की हार्ड कॉपी के साथ संबंधित दस्तावेजों का सेट दिल्ली जल बोर्ड की ईमेल आईडी djbact1@gmail.com पर 45 दिनों के अंदर भेज दें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here