Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
सत्ता में बने रहने का मुझे आशीर्वाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में जुटे रहना चाहता हूंः मोदी - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

सत्ता में बने रहने का मुझे आशीर्वाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में जुटे रहना चाहता हूंः मोदी

दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मुझे सत्ता में बने रहने का आर्शीवाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में जुटे रहना चाहता हूं। मोदी ने यह बात रविवार को आकाशवाणी और दूरदर्शन पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात के दौरान कही। पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात के जरिए 83वीं बार देशवासियों से बात की।

इस मौके पर उन्होंने जहां आजादी के अमृत महोत्सव की बात की, तो ऑस्ट्रेलिया में बनी वृंदावन गैलरी का भी जिक्र किया। साथ ही सरकारी योजनाओं का फायदा लेने वाले लोगों से बात भी की। आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज कराने वाले राजेश कुमार ने जब मोदी को सत्ता में बने रहने का आशीर्वाद दिया, तो मोदी ने कहा, “मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में जुटे रहना चाहता हूं।“

पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, अमृत महोत्सव, सीखने के साथ ही हमें देश के लिए कुछ करने की भी प्रेरणा देता है। अब तो देश-भर में आम लोग हों या सरकारें, पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक, अमृत महोत्सव की गूंज है और लगातार इस महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है।

उन्होंने कहा कि मुझे वाकई बहुत अच्छा लगता है कि ‘मन की बात’ का हमारा ये परिवार निरंतर बड़ा तो हो ही रहा है। मन से भी जुड़ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम से मकसद से भी जुड़ रहा है और हमारे गहरे होते रिश्ते, हमारे भीतर, निरंतर सकारत्मकता का एक प्रवाह, प्रवाहित कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी मुझे NaMo App पर, MyGov पर आप सबके ढेर सारे सुझाव भी मिले हैं। आप लोगों ने मुझे अपने परिवार का एक हिस्सा मानते हुए अपने जीवन के सुख-दुख भी साझा किये हैं।

पीएम मोदी की राजेश कुमार से बातचीत –

पीएम मोदी ने कहा कि आज मन की बात में कुछ ऐसे साथी भी जुड़ रहे हैं, जो अपने हौसले से नया जीवन जीतकर लाए हैं। हमारे पहले साथी हैं राजेश कुमार प्रजापति जिन्हें हृदय रोग की समस्या थी।

पीएम मोदी : राजेश जी नमस्ते, किस तरह की बीमारी थी, कैसे इलाज हुआ?

राजेश प्रजापति : मुझे पहले तो डॉक्टर ने एसिडिटी बताया। फिर हार्ट की समस्या का पता चला। खर्च का पता चला तो डॉक्टर ने आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा। मैं आपको इसके लिए बहुत धन्यवाद देता हूं।

पीएम मोदी : कार्ड न होता तो आपका कितना खर्च होता?

राजेश प्रजापति : कार्ड न होता तो बहुत खर्च होता। आप हमेशा सत्ता में रहें, आपकी उम्र बहुत लंबी हो

पीएम मोदी : मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में रहना चाहता हूं

मोदी ने कहा कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में एक जगह है पर्थ, जो क्रिकेट के लिए प्रसिद्ध है। वहां सेकरेड इंडिया गैलरी है। इसे ऑस्ट्रेलिया की निवासी जगततारिणी जी की कोशिशों का नतीजा है। उनका जन्म वहीं हुआ, लेकिन 13 साल वृंदावन में रहीं। उनका कहना है कि लौटने के बाद भी वे वृंदावन को भूल नहीं पाईं। इसलिए उन्होंने वहीं एक वृंदावन खड़ा कर दिया। यहां आने वाले लोगों को भारत के तीर्थ और संस्कृति देखने को मिलती है। एक कलाकृति ऐसी भी है, जिसमें भगवान कृष्ण ने गोवर्धन पर्वत को अपनी छोटी उंगली पर उठा रखा है। उनकी कृष्ण भक्ति के लिए उन्हें बहुत बहुत बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब हम प्रकृति का संरक्षण करते हैं, तो प्रकृति भी हमें संरक्षण देती है। यह उदाहरण तमिलनाडु के तुतुगुड़ी का है। यहां कई इलाकों के समुद्र में डूबने का खतरा था। लोगों ने इसका इलाज प्रकृति से ही खोजा। लोगों ने उन पर खास तरह के पौधे लगाए, जो तूफान और पानी में भी बची रहती है। ऐसी ही कोशिशें दूसरी जगह भी हो रही हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले यानी अक्टूबर में अपने मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने देश को 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर बधाई दी थी। मन की बात के पिछले एपिसोड में PM ने आजादी के आंदोलन को याद करने, बिरसा मुंडा की तरह अपनी जड़ों से जुड़ने और तकनीक का इस्तेमाल कर आगे बढ़ने पर जोर दिया था।

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago