दिल्लीः दिल्ली विधानसभा ने कंगना रनौत को छह दिसंबर को तलब किया है। विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना को नोटिस भेजा है और अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में छाई रहने वाली कंगना को 6 दिसंबर दोपहर 12 बजे समिति के सामने हाजिर होने को कहा है। आपको बता दें कि पिछलें दिनों कंगना ने सिख समुदाय को लेकर आपत्तिनक टिप्पणी की थी। इसी को लेकर दिल्ली विधानसभा ने उन्हें समन जारी किया गया है। आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा शांति और सद्भाव समिति के अध्यक्ष हैं।

उधर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर कंगना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। समिति की ओर से जारी बयान बताया गया है कि कंगना के खिलाफ यह शिकायत मंदिर मार्ग थाने के साइबर से में दर्ज कराई गई है।

समिति ने आरोप लगाया है कंगना ने ‘जानबूझकर और सोच-विचार करके’ किसानों की तुलना ‘खालिस्तानी’ आंदोलनकारियों से की और उन्हें ‘खालिस्तानी आतंकवादी’ कहा। उन्होंने सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया है। इस पोस्ट को सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए पोस्ट किया गया है।

दिल्ली विधानसभा की ओर से कंगना को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, “समिति को सिख समुदाय के खिलाफ आपके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20.11.2021 को कथित तौर पर प्रकाशित की गई अपमानजनक और आपत्तिजनक पोस्ट/स्टोरी के बारे में शिकायतें मिली हैं। आपने जानबूझकर पूरे सिख समुदाय पर अपने संदर्भों के जरिए ‘खालिस्तानी आतंकवादी’ का ठप्पा लगाया है। इस तरह से पूरे सिख समुदाय को गलत तरीके से चित्रित किया गया है। इन शिकायतों के अनुसार, यह पोस्ट वैमनस्य पैदा करने के साथ-साथ सिख समुदाय को अपमानित करने की क्षमता रखता है।“

शांति समिति के अध्यक्ष एवं राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आप विधायक राघव चड्ढा का कहना है कि कंगना के पोस्ट ने सिख समुदाय के लोगों की अत्यधिक पीड़ा पहुंचाने के साथ ही उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने कहा कि यह संभावित रूप से दिल्ली की शांति और सद्भाव में खलल डालने की स्थिति पैदा कर सकता है। पोस्ट कथित तौर पर सिख समुदाय के लोगों के जीवन और स्वतंत्रता के लिए खतरा पैदा करता है।

आपको बता दें कि विवादित बयान को लेकर कंगना के खिलाफ देश के कई स्थानों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, “खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रहे हों, लेकिन उस एक महिला को नहीं भूलना चाहिए। इकलौती महिला प्रधानमंत्री ने इनको अपनी जूती के नीचे कुचल दिया था। चाहे उन्होंने इस देश को कितना ही नुकसान क्यों न पहुंचाया हो मगर अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया, लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here