Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 19 November 2021: आज दिन शुक्रवार तथा दिनांक 19 नवंबर 2021  है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना ?

ग्रहों की स्थिति-चंद्रमा मेष राशि से होते हुए आज सुबह से वृषभ राशि में राहु के साथ ग्रहण योग बनाकर चलेंगे। मंगल और बुध तुला राशि में हैं। केतु और शुक्र वृश्चिक राशि में हैं। कुछ लोग केतु और सूर्य को ग्रहण योग की तरह बता रहे हैं लेकिन केतु और सूर्य के साथ खराब योग की कहीं पुष्टि नहीं हुई है। सूर्य के साथ राहु का योग खराब या ग्रहण योग के रूप में आता है। शुक्र धनु राशि में हैं। गुरु और शनि मकर राशि में गोचर में चल रहे हैं।

 

मेष-आज आपके लिए आर्थिक नुकसान का समय है।  जुआ, सट्टा, लॉटरी या पूंजी का निवेश अभी न करें। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी नहीं है।

वृषभ-आज के दिन उर्जा, मानसिक स्थिति और स्‍वास्‍थ्‍य का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी रहेगी।

मिथुन-आज के दिन आपका मन खराब रहेगा। खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा। अज्ञात भय सताएगा। साझेदारी में थोड़ी समस्‍या आएगी। सिरदर्द और नेत्र पीड़ा परेशान करेगी। प्रेम, व्‍यापार, संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी।

कर्क-आज के दिन आपको स्वास्थ्य स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति करीब-करीब ठीक है। आर्थिक मामले सुलझेंगे लेकिन रास्‍ता गलत हो सकता है। भ्रामक समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह-आज के दिन आपके भी सीने में विकार की आशंका है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति ठीक रहेगी। व्‍यापार में नई शुरुआत न करें। कोर्ट-कचहरी में अपनी तरफ से कोई शुरुआत न करें।

कन्‍या-आज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक दिखाई दे रहा है। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी रहेगी।

तुला-आपके लिए परामर्श है कि किसी तरह का रिस्‍क न लें। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। चोट लग सकती है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है।

वृश्चिक-आज के दिन अपने जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। अभी नई व्‍यापारिक शुरुआत न करें। उदर रोग से परेशान रहेंगे। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी दिख रही है।

धनु-आज के दिन आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे।  बाकी अच्‍छी स्थिति है। रुका काम चल पड़ेगा, विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सही है।

मकर-आज के दिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं से बचें। व्‍यापार सही चल रहा है।

कुंभ-आज के दिन भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी में समस्‍या हो सकती है। मां का स्‍वास्‍थ्‍य और आपका रक्‍तचाप प्रभावित हो सकता है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है।

मीन-आज के दिन आपका पराक्रम रंग लाएगा। बस इसका ध्‍यान रखिएगा कि किसी गलत व्‍यक्ति के साथ से आगे न बढ़ें। नाक-कान-गला की समस्‍या हो सकती है। प्रेम में अनबन हो सकती है। व्‍यापार ठीक चलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here