संवाददाता: संतोष कुमार दुबे

तिरुवनंतपुरमः आरएसएस (RSS) यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने केरल के पलक्कड़ में हुई संघ के कार्यकर्ता ए. संजीत की हत्या की घटना की निंदा की है और कहा है कि संजीत की लक्षित हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है तथा इसकी एनआईए से जांच करानी चाहिए।

डॉ. वैद्य ने गुरुवार को कहा कि हम आतंक के इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं और मृतक के परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही निंदयनीय है कि केरल की लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार इस तरह की लक्षित हत्याओं को रोकने में विफल साबित रही है। उन्होंने कहा कि यह पिछले अनुभवों से स्पष्ट है कि स्वयंसेवकों की लक्षित हत्या में सत्तारूढ़ सीपीएम और इस्लामी ताकतों के बीच एक गुप्त समझौता है, हम इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार और दंडित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि यदि सीपीएम सरकार संजीत के परिवार को न्याय नहीं देती है, तो वह इस मामले में हस्तक्षेप करे। हम केंद्र सरकार से एनआईए (NIA) यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से संजीत की हत्या की विस्तृत जांच की भी मांग करते हैं, क्योंकि इस मामले के अपराधियों के आतंकवादी संबंध हैं। उन्होंने कहा कि हम राज्य और केंद्र सरकार दोनों सरकारों से पीएफआई के आतंकवादी कनेक्शन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की जांच करने और इस आतंकवादी संगठन पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह करते हैं, जो समाज में सांप्रदायिक सद्भाव और शांति को भंग करने के एकमात्र उद्देश्य से काम करता है।

आपको बता दें कि केरल के पलक्कड़ में सोमवार सुबह आरएसएस के 27 वर्षीय  कार्यकर्ता संजीत की हत्या कर दी गई। अपराधियों ने संजीत की उनकी पत्नी के सामने ही चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। उनके शरीर पर 50 से ज्यादा घाव मिले थे। इस घटना के समय वह अपनी पत्नी को उसके दफ्तर छोड़ने जा रहा थे।

पुलिस के मुताबिक पत्नी को दफ्तर छोड़ने जा रहे थे संजीत की बाइक को कार में सवार आरोपियों ने पहले टक्कर मारी, जिसके बाद वे गिर गए। इसके बाद कार से उतरकर 50 से ज्यादा बार चाकू और नुकीले हथियारों से उन पर हमला किया। बीजेपी और आरएसएस नेताओं ने इसे प्री प्लांड मर्डर करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here