दिल्लीः राहुल द्रविड़ के बाद बीसीसीआई ने एकर और दिग्गज बल्लेबाज को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। जी हां बीसीसीआई ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए (NCA) यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी का अध्यक्ष बनाया है। पहले यह जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ निभा रहे थे, लेकिन उनके टीम इंडिया के कोच बनने के बाद यह पद रिक्त था।

आपको बता दें कि लक्ष्मण ने पहले इस पद को संभालने से मना कर दिया था, लेकिन अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें मना लिया है। लक्ष्मण इंडिया ए के साउथ अफ्रीका दौरे के बाद नई जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लक्ष्मण ने अपनी शर्तों के साथ एनसीए के अध्यक्ष का पद संभाला है। सौरव गांगुली और बीसीसीआई के सचिव जय शाह का मानना है कि द्रविड़ और लक्ष्मण की समझ कमाल की है और ये टीम इंडिया और एनसीए दोनों के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

सौरव गांगुली और जय शाह के साथ लक्ष्मण की इस मुद्दे पर बातचीत का लंबा सिलसिला चला। अब लक्ष्मण के सामने सबसे बड़ी दुविधा हैदराबाद से फैमिली के साथ बेंगलुरु आकर सेटल होने को लेकर थी।

आपको बता दें कि लक्ष्मण रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे। राहुल द्रविड़ अगर ये पद नहीं संभालते तो लक्ष्मण ही विकल्प थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here