एनसीपी नेता नवाब मलिक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाते हुए

मुंबईः क्रूज ड्रग पार्टी मामले को लेकर एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार हमला कर रहे एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बुधवार को बीजेपी नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निशाने पर लिया। मलिक ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि राज्य की पूर्व सरकार यानी फडणवीस सरकार में जाली नोट चलाने वाले लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि इन लोगों के तार दाऊद से भी जुड़े थे।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री मलिक ने कहा, “8 नवंबर 2016 को जब नोट बंदी हुई तो मोदी जी ने कहा था कि बड़े पैमाने पर जाली नोट खत्म करने के लिए हम नोटबंदी का काम कर रहे हैं। नोटबंदी हुई तो हर देश के हर हिस्से में जाली नोट पकड़े जाने लगे, लेकिन महाराष्ट्र में एक भी जाली नोट का मामला सामने नहीं आया। देवेंद्र जी के प्रोटेक्शन में महाराष्ट्र में जाली नोटों का खेल चल रहा था। 8 अक्टूबर 2017 को बीकेसी (BKC) में डायरेक्टर इंटेलिजेंस रिवेन्यू ने एक छापेमारी की, जिसमें 14 करोड़ 56 लाख रुपये के जाली नोट पकड़े गए।“

उन्होंने कहा कि इन जाली नोट का कनेक्शन आईएसआई (ISI) और पाकिस्तान-बांग्लादेश से था। मुंबई से इमरान आलम शेख और पुणे से रियाज शेख के अलावा नवी मुंबई में भी एक गिरफ्तारी हुई थी, लेकिन 14 करोड़ 56 लाख रुपये की जब्ती को 8 करोड़ 80 लाख रुपए बताकर मामला दबा दिया गया। मलिक ने कहा कि हम जिस अधिकारी के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं उससे बचाने का प्रयास हो रहा है क्योंकि देवेंद्र जी के उस अधिकारी से पुराने संबंध हैं। 2008 में कोई अधिकारी नौकरी पर आता है और 14 साल से मुंबई शहर छोड़ता नहीं इसके पीछे क्या राज है?

एनसीपी नेता ने पाकिस्तान के जाली नोट भारत में चलें। मामला दर्ज हो, तब भी उसमें कुछ दिनों में जमानत हो जाती है। मामला एनआईए NIA को नहीं दिया जाता। नोट कहां से आ रहे थे, उसकी अंतिम जांच कभी आगे नहीं बढ़ती। जो लोग जाली नोट का रैकेट चला रहे थे, उन्हें तत्कालीन सरकार का संरक्षण था।

मलिक ने फडणवीस पर हमला बोलते हुए कहा कि जाली नोट चलाने के आरोपी इमरान आलम शेख को 6 महीने बाद माइनॉरिटी कमीशन का चेयरमैन बनाया गया। देवेंद्र जी आप मुन्ना यादव को चेयरमैन बनाते हैं। यह कुख्यात गुंडा है, जो बांग्लादेशियों को इस देश में आबाद करता है। वह किसी भी पार्टी में रहे, काम आपके लिए करता है। आपने राजनीति का क्रिमिनलाइजेशन किया।

मंत्री ने कहा कि देवेंद्र जी औरों को कह रहे हैं कि अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के लोग हैं। देवेंद्र जी यह हम आप से पूछना चाहते हैं कि सारे अंडरवर्ल्ड के लोग जो अंडरवर्ल्ड कनेक्टेड लोग हैं जो बड़े-बड़े क्रिमिनल हैं आपने मुख्यमंत्री रहते हुए उन सभी लोगों को सरकारी बोर्ड और सरकारी कमीशन का अध्यक्ष क्यों बनाया?

नवाब मलिक ने सवाल किया कि हम आपसे पूछना चाहते हैं कि रियाज भाटी कौन है? 29 अक्टूबर को उसे सहार एयरपोर्ट पर जाली पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। उस पर दाऊद इब्राहिम से संबंधों का आरोप लगा था। पूरा शहर जानता था कि रियाज भाटी कौन है। डबल पासपोर्ट के साथ कोई व्यक्ति पकड़ा जाता है और 2 दिन में छूट जाता है तो इसके पीछे क्या खेल है यह जानना चाहते हैं हम।

उन्होंने सवाल किया कि रियाज भाटी बीजेपी के कार्यक्रमों में क्यों नजर आता था? आपके डिनर टेबल पर क्यों नजर आता था? देश के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अगर कोई व्यक्ति जाता है तो बिना स्कैनिंग के यह संभव नहीं कि वह जा सके। प्रधानमंत्री के साथ रियाज भाटी की भी तस्वीरें सामने आई हैं। किस तरह उसे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम तक पहुंचाया गया?

एनसीपी नेता मलिक ने आरोप लगाया कि नागपुर के कुख्यात गुंडा जिस पर हत्या से लेकर सभी तरह के मामले दर्ज है, उस यादव को अपने कंस्ट्रक्शन बोर्ड का अध्यक्ष बनाया था कि नहीं? क्या आप की गंगा में मुन्ना यादव नहाकर पवित्र हो गया था?’

उन्होंने कहा, “आपने हैदर आजम नाम के एक आदमी को मौलाना आजाद ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया था कि नहीं? क्या वह बांग्लादेश के लोगों को मुंबई में बसाने का काम नहीं करता है? क्या हैदर आजम की दूसरी पत्नी बांग्लादेश ही नहीं है? आपने उसके बर्थ सर्टिफिकेट को सही साबित करने का प्रयास किया। क्या उसके इशारे पर महाराष्ट्र में भाई का काम हो रहा था कि नहीं?’

मामला बिल्डरों के झगड़ा हो उसमें वसूल की जाती थी कि नहीं? जमीन मालिकों को पकड़कर लाते थे और सारी जमीन अपने नाम पर लिखा जी ली जाती थी यह सच है कि नहीं? आप के कार्यकाल में विदेशों से फोन आते थे कुख्यात गुंडे फोन करते थे और पुलिस वाले मामला सेटल कर लेते थे या नहीं।“

अब आपको बताते हैं कि रियाज भाटी कौन है? रियाज भाटी पेशे से एक बिल्डर है और छोटे बच्चों के लिए मुंबई में ‘इंडियन स्पोर्ट्स अकादमी’ नाम से एक स्पोर्ट्स अकादमी चलाता है। भाटी के लिए कहा जाता है कि उसके बॉलीवुड और राजनीति में गहरी पैठ है। उस पर आरोप है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की सदस्यता लेने के लिए उसने जाली हस्ताक्षर किए थे। जांच में पकड़े जाने के बाद उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। रियाज भाटी मुंबई पुलिस द्वारा कई अन्य गंभीर अपराधों के लिए वॉन्टेड है, साल 2018 में एईसी ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। मलिक के मुताबिक, भाटी दो पासपोर्ट के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था और उसकी दाऊद इब्राहिम से करीबी है।

आपको बता दें कि फडणवीस ने मंगलवार को नवाब मलिक पर हमला बोला था। उन्होंने कुछ पेपर्स दिखाए हुए दावा किया था कि 16 साल पहले मलिक ने LBS रोड पर दाऊद के दो गुर्गों से 3.5 करोड़ की जमीन का सौदा सिर्फ 20 लाख रुपए में किया था। इन दोनों गुर्गों को सीरियल ब्लास्ट केस में सजा सुनाई गई थी।

उन्होंने कहा, “कुर्ला में तीन एकड़ जमीं की एक रजिस्ट्री सोलिडस कंपनी के नाम पर हुई, जो कि मलिक के परिवार की है। यह जमीन 1993 बम ब्लास्ट केस में उम्र कैद की सजा पाए सरदार वाली खान और दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल से खरीदी गई। रजिस्ट्री पर मलिक के बेटे फराज मलिक ने हस्ताक्षर किए हैं।“

फडणवीस ने कहा, “ऐसी कुल 5 प्रॉपर्टीज हैं। इनमें से 4 तो 100 फीसद अंडरवर्ल्ड के रोल वाले लोगों की हैं।’ फडणवीस ने पूछा, ‘मलिक बताएं कि सौदे के वक्त 2005 में जब वह मंत्री थे, तो सौदा कैसे हुआ? मुंबई के गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी, जबकि इन दोषियों पर उस वक्त टाडा लगा था? कानून के मुताबिक टाडा के दोषी की संपत्ति सरकार जब्त करती है। क्या टाडा के आरोपी की जमीन जब्त न हो, इसलिए यह आपको ट्रांसफर की गई?”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here