दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल की। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को स्कॉटलैंड को 81 गेंद शेष रहते पराजित कर दिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया का रन रेट अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों से बेहतर हो गया है, लेकिन सेमीफाइन में पहुंचने के लिए भारत को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का इंतजार करना पड़ेगा।

इस बीच ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का एक वीडियो सोश सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस का है। इस वीडियो में जडेजा से एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ हार जाती है तो आगे क्या होगा? इस पर जडेजा ने मजेदार जवाब दिया है।

आपको बता दें कि ‘सर जडेजा’ ने पहली बार तो पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दिया और पत्रकार को फिर से सवाल पूछने के लिए कहा। इसके बाद जब पत्रकार ने वही सवाल दूसरी बार भी दोहराया तब जडेजा का जवाब दिया, “तब बैग पैक करके घर जाएंगे और क्या?”  जडेजा के इस जवाब से सभी हंसने लगे। आपको बता दें कि स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

टी-20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारत का नेट रन रेट +1.619 हो गया है। अपने ग्रुप में भारत का नेट रन रेट सबसे बेहतर है। भारत अभी चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान का नेट रन रेट +1.481 है। वहीं न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +1.277 है।

अफगानिस्तान की जीत, भारत की उम्मीद
टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बिल्कुल साफ है। टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड को मैच में हराना होगा। फिर भारत को नामीबिया के खिलाफ करीब-करीब उसी अंतर से जीत हासिल करनी होगी जिस अंतर से अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराए।

यदि न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी और भारत और अफगानिस्तान का सफर टी-20 वर्ल्ड कप में थम जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here