दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम 834 रेटिंग के साथ आईसीसी टी20 दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को पीछे छोड़ दिया है। आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 5वें और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 8वें नंबर पर बरकरार हैं। आपको बता दें कि बाबर पहले से ही वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में नवंबर वन पर काबिज हैं। वहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को टी-20 वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी करने का इनाम मिला है और वह दुनिया के नबंर टी-20 गगेंद7बाज बन गए हैं।

वानिंदु हसरंगा को टी20 में वर्ल्ड कप में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। वह 776 रेटिंग के साथ टी-20 में विश्व के नंबर-1 गेंदबाज हैं। आपको बता दें कि टॉप-10 गेंदबाज और ऑलराउंडर की लिस्ट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी मौजूद नहीं है। विराट कोहली के अब 714 रेटिंग अंक और केएल राहुल के 678 रेटिंग अंक हैं। पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह रिजवान के करियर की बेस्ट रैंकिंग है।

वहीं श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ने वाले जोस बटलर को भी काफी फायदा हुआ है। वह आठ स्थान की छलांग लगाकर नौवें स्थान पर आ गए हैं। बटलर ने टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक 214 रन बनाए हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

बात गेंदबाजों की रैंकिंग की करें, तो साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर थे। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने उन्हें पछाड़ दिया है। वहीं, अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को भी रेटिंग में घाटा हुआ है। वह तीसरे स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। आदिल राशिद 730 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here