दिल्ली: बाइक के दीवानों को रिझाने के लिए देसी बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी सबसे पावरफुल बाइक Royal Enfield Super Meteor 650 को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। लॉन्च से पहले इस पावरफुल बाइक Royal Enfield Super Meteor 650 की पहली झलक दिखी है। इसकी स्पाई इमेज से इस सुपर मीटियॉर 360 के लुक और संभावित फीचर्स के बारे में पता चलता है।

आपको बता दें कि अगामी 2021 EICMA मोटर शो के दौरान रॉयल एनफील्ड की इस नई 650 सीसी क्रूजर बाइक Royal Enfield Super Meteor से पर्दा उठने वाला है। इसके बाद इसे भारत समेत देशों में लॉन्च किया जाएगा।

Royal Enfield की सबसे पावरफुल बाइक
कहा जा रहा है कि Royal Enfield Super Meteor 650 कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक होगी। यह क्रूजर सेगमेंट की बाइक होगी।आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले 350cc सेगमेंट में Meteor 350 क्रूजर बाइक भारतीय बाजार में पेश की है। अब टेस्टिंग के दौरान सुपर मीटियॉर 650 की इमेज लीक हो गई, जिसमें इस बाइक के लुक, डिजाइन और संभावित फीचर्स के बारे में पता चला है।

बेहतरीन लुक और कंफर्ट पर फोसक
Royal Enfield ने अपनी अपकमिंग बाइक Royal Enfield Super Meteor 650 के लुक और डिजाइन पर खास जोर दिया है। इसमें क्रोम बेजल के साथ सर्कुलर हेडलैंप, स्प्लिट सीट्स, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, डबल एग्जॉस्ट सिस्टम, राउंड टेललाइट, फॉरवर्ड सेट फूटपेग्स सहित अन्य कई विशेषताएं दिखेंगी। ओवरऑल इसका लुक प्रीमियम क्रूजर बाइक की तरह है, जिसमें कंफर्टेबल राइडिंग के लिए एर्गोनॉमिक्स पर खास ध्यान दिया गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650  के फीचर्स और इंजन-पावर
बात रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियॉर 650 के संभावित फीचर्स और इंजन-पावर की  करें, तो इसमें ट्वीन पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा, जो कि ट्रिपर नैविगेशन से लैस होगा। इसमें 648cc का एयर कूल्ड पैरेलल ट्वीन इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 47 bhp की पावर और 52 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी। अपकमिंग मीटियॉर 650 में 19 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियर व्हील होगी। इसमें डुअल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here