लखनऊः केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे तथा क्रूज ड्रग्स पार्टी के आरोप आर्यन खान का बचाव किया है। अठावले ने बुधवार को लखनऊ में कहा कि हमारे देश में शराब पीने वालों को जेल नहीं भेजा जाता है, लेकिन कानून में एक प्रावधान है कि ड्रग्स का सेवन करने वाले लोगों को जेल भेजा जा सकता है। उन्होंने इस कानून को बदलने की वकालत की और कहा कि हमारे मंत्रालय को लगता है कि नशीली दवाओं के सेवन के आरोपी को जेल भेजने की जगह सुधार गृह भेजा जाना चाहिए।

वहीं, केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी और कहा कि यदि कांग्रेस वास्तव में सेक्युलर पार्टी है और जाति व्यवस्था खत्म करना चाहती है तो राहुल गांधी को शादी कर लेनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल को शादी एक दलित लड़की से करनी चाहिए। इससे उनका दिमाग स्थिर हो जाएगा, सब ठीक हो जाएगा। फिर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला नहीं बोलेंगे।

इस दौरान उन्होंने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों का बचाव किया और कहा कि मोदी सरकार ने जो तीन कृषि कानून बनाए हैं, वे किसानों के फायदे के लिए हैं। किसानों ने ही उन्हें पीएम बनाया है। इसलिए वह किसानों के विरोध में कानून नहीं बनाएंगे। तीन कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे, लेकिन सुधार के लिए सरकार तैयार है।

अठावले ने बताया कि दो करोड़ से ज्यादा लोगों को लोन मिला है। यूपी 2016 से 2020 तक में एक करोड़ 47 लाख रुपए से ज्यादा लोगों को उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है। उन्होंने दावा किया कि यूपी पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 312 सीटें मिली थीं और इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी आरपीआई (RPI) बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी और 25 से 30 सीटें बढ़ाने का काम करेगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में आरपीआई मजबूती से लड़ेगी। यही नहीं, उन्होंने कहा कि दलितों के साथ आरपीआई खड़ी है। जातिवादी सम्मेलन की बात पर उन्होंने कहा कि सभी जातियों में भेदभाव न रहे। इसलिए हम दलितों की पार्टी होते हुए भी ब्राह्मणों का पूरा सम्मान करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here