संवाददाताः नरेन्द्र कुमार वर्मा
दिल्लीः पंजाब नेशनल बैंक के दिल्ली स्थित मुख्यालय में उच्चाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर मंगलवार को सतर्कता जागरुकता सप्ताह का शुभारंभ किया। इस मौके पर बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों सहित समस्त कर्माचारी उपस्थित रहे।  बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने दैनिक जीवन में ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करने की सलाह कर्मचारियों को दी और ग्राहकों के प्रति पूर्ण ईमानदारी, लगन एवं नैतिकता के साथ काम करने का संदेश दिया।

इस दौरान पीएनबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यालय के सभी कर्मचारियों को ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों के पालन करने की शपथ भी दिलाई। पीएनबी मुख्यालय में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों ने कहा कि बैंक के ग्राहकों की समस्याओं का निराकरण करने में पीएनबी हमेशा अग्रणी रहा है।  बैंकों के ग्राहकों के हितों के साथ कर्मचारियों ने हमेशा ईमानदारी और नैतिकता के साथ काम किया है। सतर्कता जागरुकता सप्ताह के शुभारंभ के मौके पर बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पीएनबी की देशभर में एक वशिष्ठ साख है जो उसके कर्मचारियों की कर्तव्यनिष्ठा को दर्शाती है। हम सभी के लिए सतर्कता जागरुकता सप्ताह को महज एक औपचारिकता नहीं है, बल्कि वर्ष भर बैंक के समस्त कर्मचारी ग्राहकों के हितों के लिए काम करते है। उन्होंने कहा कि पीएनबी किसी भी तरह के भ्रष्टाचार एवं कर्मचारियों के खराब व्यवहार के प्रति कभी कोई समझौता नहीं करता है यही उसकी पहचान रही हैं।

इस अवसर पर पीएनबी कॉरपोरेट कम्युनिकेशन के प्रमुख अवधेश कुमार तिवारी ने कहा कि देश इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। उन्होंने कहा कि पीएनबी ने अपनी स्थापना से लेकर आज तक ग्राहकों को सर्वोपरि मान कर राष्ट्र की सेवा की है। देश की उन्नति में पीएनबी का अहम योगदान है जो उसके कर्मचारियों की कर्मठता दर्शाता है। श्री तिवारी ने कहा कि सतर्कता जागरुकता सप्ताह के दौरान पीएनबी की समस्त शाखाओं में ग्राहकों के कामकाज और उनकी शिकायतों के प्रति पूरी जिम्मेदारी के साथ काम किया जा रहा है। पीएनबी हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहा है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के प्रति गुणवत्ता पूर्ण व्यवहार के कारण पीएनबी को भारत सरकार की तरफ से कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा को पीएनपी के कर्मचारियों का अभिन्न अंग माना जाता है। उल्लेखनीय है कि सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर देशभर में प्रतिवर्ष 26 अक्टूबर से 1 नवंबर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह का आयोजन किया जाता है। देशभर के सभी सरकारी प्रतिष्ठानों में इस सप्ताह के दौरान कर्मचारियों एव अधिकारियों को सत्यनिष्ठा का पालन करने की शपथ दिलाई जाती है।

इस अवसर पर दिल्ली के द्वारका स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मुख्यालय में बैंक के उच्च आदर्शों, निष्पक्षता, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार उन्मूलन, जन सहभागिता एवं सत्यनिष्ठा के साथ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने काम करने का वादा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here