मुंबईः बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। एनसीबी (NCB) यानी नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने मुंबई के क्रूज ड्रग्स मामले में कई अन्‍य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। आर्यन की गिरफ्तारी का जहां कई लोगों ने विरोध किया, वहीं तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने इससे उलट विचार रखे हैं। आर्यन का बचाव करने वालों में ताजा नाम मशहूर राइटर जावेद अख्‍तर का नाम जुड़ा है।

जावेद ने मुंबई के जुहू स्थित एक बुक स्टोर में ‘चेंजमेंकर्स’ नाम की किताब के लॉन्‍च के मौके पर बिना नाम लिए आर्यन का समर्थन किया। उन्‍होंने कहा कि जांच के नाम पर बॉलिवुड और इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज को निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “मैं तो यही कहना चाहूंगा कि एक पोर्ट (अडानी के पोर्ट) पर एक बिलियन डॉलर की कोकीन मिलती है और एक जगह कहीं क्रूज पर 1200 लोग मिलते हैं और वहां पर 1.30 लाख कीमत की चरस बरामद की जाती है। यह एक बहुत बड़ी नैशनल न्यूज बन जाती है मगर बिलियन डॉलर कोकीन के बारे में मैंने हेडलाइन तक नहीं देखी। पांचवें या छठें पेज पर खबर आ जाती है और फिर कहा जाता है कि हम इस पोर्ट पर जहाज ही नहीं आने देंगे। अरे जो मिला है, उसके बारे में तो पहले बात करो।“

गीतकार अख्‍तर ने कहा,”’हाई प्रोफाइल होने की कीमत बॉलिवुड को चुकानी पड़ रही है। जब आप हाई प्रोफाइल होते हैं तो किसी को नीचे खींचने में, आप पर पत्थर फेंकने में, उस पर कीचड़ उछालने में सबको मजा आता है। अगर आप कुछ भी नहीं हैं तो किसको मजा आएगा आप पर पत्थर फेंकने में?”

वहीं, बांग्लादेश में हिंदुओं की हो रही हत्याओं और उन्हें निशाना बनाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए अख्तर ने कहा, “जहां कहीं भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ अन्याय हो, जहां कहीं भी दमन हो, मैं चिंतित हो जाता हूं। फिर चाहे दुनिया में कहीं भी ऐसा क्यों ना हो। यह बेहद शर्म की बात है कि ऐसा बांग्लादेश में हो रहा है। हसीना शेख की पहचान एक उदारवादी नेता के तौर पर बनी थी और उनके नाक के नीचे ऐसी वारदातें हो रहीं हैं। ऐसी घटनाएं भारत में हों या फिर कहीं बाहर, यह बेहद चिंता का विषय है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here