दिल्लीः आज से ओमान की राजधानी मस्कट में आईसीसी (ICC) टी-20 वर्ल्ड का आगाज क्वालिफाइंग राउंड से हो रहा है। ग्रुप-बी के तहत पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के  बीच होगा। आपको बता दें कि यह भी ग्रुप-बी का ही मुकाबला है। क्वालिफाइंग राउंड में 8 टीमों को दो ग्रुप ए और बी में बांटा गया है। इन दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें मुख्य ग्रुप स्टेज के लिए क्वालिफाई करेंगी।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग राउंड में जगह पक्की करने वाली ओमान की टीम आखिरी टीम है। उसने हांगकांग को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट हासिल किया था। ओमान ने हाल ही में भारत की घरेलू टीम मुंबई को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था। मुंबई के साथ ओमान ने 3 वनडे मैच भी खेले थे, जिसमें उसे 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

उधर, पापुआ न्यू गिनी की टीम ने भी इस टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी की है। पापुआ न्यू गिनी की टीम सितंबर में ही ओमान पहुंच चुकी थी और यहां के ग्राउंड से अच्छी तरह वाकिफ हो चुकी है।

उधर, आज खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच टक्कर होगी। बांग्लादेश ने हाल-फिलहाल टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश अपने घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया। इसके बाद न्यूजीलैंड को 5 मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here