दिल्लीः दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपने नए रेफ्रिजरेटर्स की नई सीरीज लॉन्च की है। कंपनी ने यह सीरीज Samsung Bespoke नाम से लॉन्च की है। कंपनी ने इसके दो मॉडल्स में पेश किए हैं, जिसमें 4-Door Flex Family Hub और 4-Door Flex French Door शामिल है। पहले बात 4-Door Flex Family Hub मॉडल की करते हैं। इसमें बेहद ही शानदार स्टील फिनिश में ब्लैक कैवियर के साथ-साथ ग्लैम नेवी और ग्लैम व्हाइट, ग्लास फिनिश में डुअल टोन डिजाइन दिया गया है। वहीं, 4-Door Flex French Door में ग्लैम नेवी और ग्लैम व्हाइट ग्लास फिनिश उपलब्ध कराई है।

ग्राहक Samsung Bespoke रेफ्रिजरेटर सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप के साथ-साथ ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं। इसकी प्री-बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। आपको बता दें कि जो भी ग्राहक इसकी प्री-बुकिंग करेंगे उन्हें 20 फीसद तक का कैशबैक दिया जाएगा। साथ ही 18 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई भी उपलब्ध कराई जाएगी।

अब इसकी कीमत की करते हैं। यदि आप ग्लैम नेवी और ग्लैम व्हाइट ग्लास ड्यूल कलर्स में 674 लीटर वाले बीस्पोक खरीदते हैं, तो इसके लिए आपको 167,990 रुपये चुकाने पड़ेंगे। वहीं, ग्लैम नेवी और ग्लैम व्हाइट ग्लास में 934 लीटर वाले बीस्पोक फैमिली हब फ्रिज की कीमत 255,000 रुपये है।

वहीं ब्लैक कैवियर मेटल वाला मॉडल जो 865 लीटर के साथ आता है उसकी कीमत 2,69,990 रुपये है। इसे सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप के साथ-साथ ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से 18 अक्टूबर से खरीदा जा सकेगा। अब बात वारंटी की, डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी कम्प्रेशर पर 10 साल की वारंटी दी जा रही है और रेफ्रिजरेटर पर 1 साल की वारंटी दी जा रही है।

Samsung BESPOKE रेफ्रिजरेटर्स में ग्राहकों को न केवल बेहतरीन डिजाइन बल्कि दमदार तकनीक भी दी गई है, जो इसके प्रोडक्ट्स को बेहतर से बेहतर बनाने का काम करती है।  Samsung BESPOKE 4-डोर फ्लेक्स फ़ैमिली हब की बात करें तो इसमें एक एक बेवरेज सेंटर दिया गया है जो पानी के डिस्पेंसर की क्विक एक्सेस देता है, इसके साथ ही एक ऑटोमैटिक फिलिंग पॉट और एक इंफ्यूजर भी इसमें दिया जाता है। यह हाल ही में जारी फैमिली हब 6.0 सॉफ्टवेयर एडिशन के साथ आता है।

यह डुअल ऑटो आइस मेकर से भी लैस है जिसमें दो अलग-अलग आइस मेकर होते हैं जो जरूरत के हिसाब से रेगुलर क्यूब्ड आइस और छोटे आइस बाइट एक साथ बनाते हैं। इसके अतिरिक्त, भारत में पहली बार, रेफ्रिजरेटर डुअल फ्लेक्स ज़ोन – फ्लेक्स क्रिस्पर और फ्लेक्स ज़ोन के साथ आता है जो टेम्प्रेचर एडजस्ट करने का ऑप्शन देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here