मुंबईः क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। मुंबई के किला कोर्ट से शुक्रवार को आर्यन की जमानत अर्जी खारिज कर दी। अब उनके वकील सतीश मानशिंदे  सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत की गुहार लगाएंगे। इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आर्यन और अरबाज मर्चेंट ने एनसीबी (NCB) यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बताया है कि वे चरस पीते हैं और क्रूज पार्टी के दौरान भी चरस लेने वाले थे।

एनसीबी ने अदालत में दायर पंचनामे में बताया है कि तलाशी के दौरान अरबाज ने जूते से ड्रग्स का पाउच निकाल कर दिया था। अरबाज के पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी। एनसीबी पंचनामे के मुताबिक एनसीबी अफसर आशीष रंजन प्रसाद ने आर्यन और अरबाज को पूछताछ की वजह बताई। इसके बाद प्रसाद ने दोनों को एनडीपीएस (NDPS) एक्ट की धारा-50 के बारे में दोनों को समझाया। इसके साथ ही एनसीबी  ने आर्यन और अरबाज को ये विकल्प भी दिया कि अगर वे चाहें तो उनकी तलाशी गजेटेड अधिकारी या फिर मजिस्ट्रेट के सामने ली जा सकती है, लेकिन दोनों ने इससे इनकार कर दिया।

एनसीबी के पंचनामे के मुताबिक जांच अधिकारी ने आर्यन और अरबाज से पूछा कि क्या उनके पास किसी तरह की नारकोटिक्स ड्रग्स है? जवाब में दोनों ने प्रतिबंधित ड्रग्स होने की बात कबूल की। अरबाज ने अधिकारियों को बताया कि उसके जूतों में चरस है। इसके बाद अरबाज ने जूतों में रखे एक जिप लॉक पाउच को खुद ही निकाल कर दे दिया।

एनसीबी ने बताया है कि इस पाउच के अंदर काले रंग का चिपचिपा पदार्थ था। डीडी किट से इसकी जांच की गई तो पुष्टि हुई कि ये चरस है। पंचनामे के मुताबिक अरबाज ने माना कि वह आर्यन के साथ चरस का सेवन करता है और वे इस क्रूज सफर पर धमाल मचाने के लिए ले जा रहे थे। इसके बाद जब आर्यन खान से पूछताछ की गई तो उन्होंने भी माना कि वे चरस लेते हैं ये चरस क्रूज पर सफर के दौरान स्मोकिंग के लिए थी।

उधर, आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि पहले वे किला कोर्ट के आदेश की कॉपी देखेंगे और फिर सोमवार को तय करेंगे कि क्या करना है। मानशिंदे ने शुक्रवार को कोर्ट में दलील दी थी कि आर्यन की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं रही है। वे बॉलीवुड से हैं और इनविटेशन पर क्रूज पर गए थे। उनके मोबाइल का डेटा फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा उनके पास कुछ बरामद नहीं हुआ है।

मानशिंदे ने ये दलील भी दी थी कि आर्यन का परिवार मुंबई में रहता है। उनके पास भारतीय पासपोर्ट है और ऐसा नहीं है कि वे फरार हो जाएंगे। साथ ही कहा था कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता है, इसीलिए आर्यन को जमानत दी जानी चाहिए। वहीं एनसीबी के वकील ने उनकी दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में जमानत पर सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी चाहिए।

वहीं क्रूज पर ड्रग्स पार्टी को लेकर एनसीबी की कार्रवाई जारी है। एनसीबी ने शनिवार को फिल्म प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री के बांद्रा स्थित घर और ऑफिस पर रेड की है। इम्तियाज का नाम अचित कुमार की पूछताछ में सामने आया है। अचित को एनसीबी ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। बता दें इम्तियाज का नाम एक्टर सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में भी सामने आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here