इस्लामाबादः पाकिस्तान की क्रिकेट भारत के पैसों पर चल रही है। यह कहना है कि फाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा का। राजा ने बीसीसीआई (BCCI) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को महाशक्ति बताते हुए कहा है कि आईसीसी (ICC) यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की 90 प्रतिशत फंडिंग भारत करता है। इसके बाद आईसीसी हमें पैसा देता है और टूर्नामेंट कराता है। यदि  भारत के प्रधानमंत्री चाहें और हमें पैसा देना बंद कर दें तो पाकिस्तान क्रिकेट तबाह हो जाएगी।

उन्होंने यह बयान इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन पर सीनेट स्टैंडिंग कमेटी के साथ बैठक के दौरान दिया। उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया हो या कोई और, भारत से ज्यादा क्रिकेट फंड किसी और देश के पास नहीं हैं।“

पीसीबी अध्यक्ष ने कमेटी के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पीसीबी और पाकिस्तान क्रिकेट को 50 प्रतिशत फंडिंग आईसीसी करती है। अब यह समझना जरूरी है कि आईसीसी को 90 फीसदी फंडिंग भारत से मिलती है। इस तरह से इंडिया के बिजनेस हाउसेज पाकिस्तान की क्रिकेट को चला रहे हैं। कल अगर भारतीय प्रधानमंत्री ये सोच ले कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो हमारा क्रिकेट बोर्ड खत्म भी हो सकता है।

इस दौरान एक सांसद ने राजा से सवाल किया कि लेकिन, हमें तो पैसा आईसीसी से मिलता है। इस पर राजा ने कहा, “भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया खड़ा नहीं होगा। आपने देख लिया, अभी जो हाल हुआ। वह यानी न्यूजीलैंड टीम दो मिनट में सामान पैक करके बिना खेले पाकिस्तान से चले गए। इसकी वजह यह है कि हमारी इकोनॉमी कहीं नहीं है। एक और सांसद ने जब राजा से पूछा कि पाकिस्तान आईसीसी के लिए कितना कंट्रीब्यूट करता है? इसके जवाब में राजा ने कहा कि कुछ नहीं। हमारा कंट्रीब्यूशन जीरो है।

इस दौरान राजा ने एक और अहम खुलासा किया और कहा कि एक इन्वेस्टर ने मुझसे वादा किया है कि अगर पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देगा, तो वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ब्लैंक चेक देंगे।

आपको बता दें कि 24 अक्टूबर को दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला खेला जाना है। टी-20 वर्ल्ड कप हो या वनडे वर्ल्ड कप पाकिस्तान की टीम कभी भी भारत को इस मेगा टूर्नामेंट में हरा नहीं पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here