Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
iPhone 13 की कैमरे ने बढ़ाई एप्पल के प्रति दीवानगी, जानें क्या है खास, खरीदने से पहले हासिल करें पूरी जानकारी - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: गैजेट्स

iPhone 13 की कैमरे ने बढ़ाई एप्पल के प्रति दीवानगी, जानें क्या है खास, खरीदने से पहले हासिल करें पूरी जानकारी

दिल्ली: राष्ट्रीय दिल्ली में आईफोन दीवाने iPhone 13 को लेकर काफी ज्यादा एक्ससाइटेड हैं और इसकी मुख्य वजह iPhone 13 कैमरा है। हालांकि कुछ लोग यह जरूर कह रहे हैं iPhone 13 Series कंपनी के iPhone 12 में किए गए छोटे अपडेट की तरह लग रहा है।, लेकिन Apple इसके कैमरे में बहुत अधिक सुधार किया है।

यह बात विशेष तौर से iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए बिल्कुल सही है। इन दोनों स्मार्टफोन में पूरी तरह से नए कैमरों का उपयोग किया गया है। कैमरा फीचर्स के अलावा Apple ने इस साल वीडियो फ्रंट पर भी बेहतरीन छलांग लगाई है। कंपनी ने इसमें सिनेमैटिक मोड नामक एक नया फीचर जोड़ा है।

Apple के सभी आईफोन 13 सीरीज मॉडल में उपलब्ध है। अगर आप भी आईफोन 13 के इस नए फीचर के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, या आप इसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो इस खबर को पूरी तरह से पढिए। आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। मसलन सिनेमैटिक मोड है क्या और यह कैसे काम करता है?

Apple का सिनेमैटिकः-
यह कैमरा ऐप में एक मोड के रूप में उपलब्ध है, सिनेमैटिक मोड फोटोज के लिए पोर्ट्रेट मोड के समान आपको वीडियो पर क्षेत्र की गहराई का एक आयाम देता है। वर्तमान में ये सुविधा 16:9 ratio पर काम करती है और अधिकतम 1080p 30fps तक रहती है।

आपको रिकॉर्डिंग करते समय यूजर्स को टॉप राइट की ओर एक नया बटन दिखेगा, जहां आपको अपर्चर नंबर दिखाई देगा। आप अपने फ़ुटेज में फ़ील्ड की deeper या फिर shallower depth पाने के लिए इस बटन पर टैप कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस स्थिति में सबसे ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत तब पड़ती है, जब आप रिकॉर्ड करने के बाद किसी क्लिप की depth को बदलने की सोचते हैं लेकिन सिनेमैटिक मोड के साथ ये संभव है। अब सवाल उठता है कि इससे ज्यादा और क्या? सिनेमैटिक मोड उपयुक्त होने पर रोलिंग फ़ुटेज में फ़ोकस को स्वचालित रूप से बदल देता है, जैसे कि जब कोई नया सब्जेक्ट फ़्रेम में एंटर करता है, या कोई मौजूदा स्थिति स्विच करता है।

कैसे काम करता हैः-
आप एक बार जब सिनेमैटिक मोड में वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू करते हैं, तो iPhone 13 Series डिवाइस न केवल फुटेज रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है, बल्कि इसमें प्रत्येक फ्रेम की गहराई की जानकारी भी देता है। ये फोन की नई A15 बायोनिक चिप की high processing power की वजह से संभव है। ये सुविधा पिछले साल की iPhone 12 सीरीज सहित पिछली पीढ़ी के iPhones पर भी उपलब्ध नहीं होगी।

Compatibility with Mac
सिनेमैटिक मोड डॉल्बी विजन एचडीआर में वीडियो फुटेज रिकॉर्ड करता है और फोन के तीनों रियर कैमरों के साथ-साथ सिंगल फ्रंट कैमरा में उपलब्ध होता है। सिनेमैटिक मोड फ़ुटेज मैक सिस्टम पर फ़ाइनल कट प्रो और आईमूवी के साथ भी कंपेटिबल है और यूजर्स को वहां एडिट करते समय फ़ील्ड की depth को बदलने की अनुमति देता है।

Apple iPhone 13  Specifications

परफॉर्मेंस Apple A15 Bionic
स्टोरेज 128 GB
कैमरा 12 MP + 12 MP
price_in_india 79900
डिस्प्ले 6.1 inches (15.49 cm)
admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago