दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को दिल का दौरा पड़ने की सूचना है। उन्हें लाहौर स्थिति एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर सोमवार शाम उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। बताया जा रहा है कि इंजमाम पिछले तीन दिनों से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। पाकिस्तान के इस महान बल्लेबाज ने सीने में दर्द की शिकायत की थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंजमाम सोमवार को माइनर हार्ट अटैक हुआ, जिसके बाद 51 वर्षीय इस बल्लेबाज को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी सर्जरी हुई। इस दिग्गज खिलाड़ी के एजेंट ने मीडिया को बताया कि उनकी हालत स्थिर है और कुछ समय के लिए वह डॉक्टर्स की निगरानी में हैं।

आपको बता दें कि इंजमाम की गिनती पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में होती है। वह पाकिस्तान के एक बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे हैं। इंजमाम ने पाकिस्तान की ओर से 119 टेस्ट मैचों में 8829 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में वह तीसरे नंबर पर हैं। बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार इंजमाम ने पाकिस्तान की ओर से 375 वनडे अंतराष्ट्रीय मैचों में 11, 701 रन बनाए हैं।

इंजमाम के अस्वस्थ होने की खबर सुनकर उनके फैंस बेहद दुखी हैं और  सोशल मीडिया पर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

इंजमाम ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन इसके बाद भी वह पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े रहे। उन्होंने कोच से लेकर कई अहम पदों पर पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम किया। इंजमाम 2016 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता भी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here