Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
जानें कौन है वह अरबपति बाप की बेटी, जो कभी पब और कल्ब में बजाती थी गिटार - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: मनोरंजन

जानें कौन है वह अरबपति बाप की बेटी, जो कभी पब और कल्ब में बजाती थी गिटार

मुंबईः बिड़ला फैमिली की छठी जेनरेशन अनन्या बड़ला एक शानदार सिंगर है। आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी इंडिया की पहली ऐसी आर्टिस्ट हैं, जिनके इंग्लिश सिंगल को प्लैटिनम सर्टिफिकेट मिला है। आपको बता दें कि प्लैटिनम सर्टिफिकेट मिलने का मतलब होता है कि किसी ऐल्बम की 1 मिलियन कॉपी बिकी हो या फिर किसी सिंगल की 2 मिलियन कॉपी। अनन्या के पांच सिगल्स को प्लैटिनम और डबल प्लैटिनम स्टेटस मिला है।

अनन्या का लगाव बचपन से ही म्यूजिक में था और महज 11 साल की उम्र में उन्होंने संतूर बजाना सीखा। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से इकनॉमिक्स और मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाली अनन्या ने अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की और बीच में ही छोड़ दिया।

अनन्या यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान ही पब्स और क्लब में गिटार बजाने लगीं। इसी के साथ वह खुद अपने लिए म्यूजिक तैयार करने लगीं। अनन्या अपनी डेब्यू सिंगल “Livin’ the Life” के को-राइटर JimBeanz थे और उन्होंने ही इसे प्रड्यूस भी किया था। इस गाने ने जून 2017 में हिट रहा जिसे यूट्यूब पर वर्ल्डवाइड 14 मिलियन व्यूज़ मिले थे। साथ ही 2019 में उनके गाने म्यूजिक चार्ट्स में टॉप पर रहे।

अनन्या साल 2020 में अमेरिकन म्यूजिक मैनेजमेंट ग्रुप Maverick के साथ साइन करने वाली पहली इंडियन बनीं और इसके बाद Let There Be Love और Everybody’s Lost रिलीज़ हुआ। इसी के साथ अनन्या पहली इंडियन आर्टिस्ट भी बन गईं, जिनका नाम अमेरिकन नैशनल टॉप 40 पॉप रेडियो शो Sirius XM Hits में शामिल हो गया।

सिंगिंग के अलावा अनन्या ने अपना अलग बिजनस शुरू किया और उन्होंने ग्रामीण महिलाओं के लिए ‘स्वतंत्र माइक्रोफिन’ की शुरुआत की। अनन्या Ikai Asai की भी फाउंडर और Mpower की को-फाउंडर हैं। अनन्या को अपने काम के लिए कई पुरस्कारों से नवाजी जा चुकी हैं। साल 2018 के GQs के मोस्ट इन्फ्लूएंशल इंडियन्स की लिस्ट में भी शामिल हो गईं।

साल 2020 में अनन्या ने मेंटल हेल्थ, इक्वलिटी, एजुकेशन फाइनैंशल इन्क्लूशन, क्लाइमेट चेंज आदि को सपॉर्ट करने के लिए अनन्या बिड़ला फाउंडेशन लॉन्च किया।

बात ग्लैमर की दुनिया की करें, तो अनन्या ग्लैमर की दुनिया में जाना-पहचाना नाम है। उन्होंने वोग, हलो जैसे कई मैगज़ीन के लिए फोटोशूट कराया है। अपनी कई तस्वीरों में अनन्या बॉलिवुड हसीनाओं को भी मात देती नजर आती हैं।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago