दिल्लीः उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए  टीवीएस की नया स्कूटर New TVS Jupiter 125cc भारतीय बाजार उतरने के लिए तैयार है। टीवीएस मोटर TVS Raider 125 बाइक लॉन्च करने के बाद अब 125cc सेगमेंट में नया स्कूटर लॉन्च करने वाली है। कंपनी अगले महीने New TVS Jupiter 125cc लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि कंपनी ने पहले ही बता दिया था कि वह 125 सीसी का स्कूटर ला रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवीएस मोटर सात अक्टूबर को नेक्स्ट जेनरेशन टीवीएस जुपिटर इंडिया में लॉन्च करेगी। यह 125 सीसी सेगमेंट का स्कूटर होगा। कंपनी इसे नए लुक और फीचर्स के साथ ही ज्यादा पावरफुल इंजन से लैस करके पेश करेगी। भारतीय बाजार में टीवीएस जुपिटर का मुकाबला Honda Activa जैसी बेस्ट सेलिंग स्कूटर से होगा।

कंपनी TVS Jupiter 125 को बेहतर लुक के साथ पेश करेगी। बताया जा रहा है कि टीवीएस का नया स्कूटर पुराने मॉडल के मुकाबले स्लीकर और शार्पर होगा। इसमें LED DRL के साथ ही LED हेडलाइट और टेललाइट तो भी होंगे।  साथ ही इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा TVS Jupiter 125  स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी देखने को मिल सकती है। उम्मीद की जा रही है कि मौजूदा जुपिटर 110 सीसी के मुकाबले इसमें काफी सारे नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही अंडर सीट स्टोरेज भी ज्यादा हो सकती है। हालांकि हैंडलबार और सीट में किसी तरह का खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

टीवीएस New TVS Jupiter 125 को ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ पेश करने वाली है। इसमें 124.8cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मिलेगा, जो कि फिलहाल TVS Ntorq जैसे पावरफुल स्कूटर में है। अपकमिंग टीवीएस जुपिटर 125 का इंजन 10.2 PS की पावर और 10.8 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे ET Fuel Injector के साथ पेश किया जा सकता है। स्पीड के मामले में भी TVS Jupiter 125 मौजूदा मॉडल से बेहतर होगा और नए इंजन की वजह से इसका वजन भी ज्यादा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here