वाशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को तड़के साढ़े तीन बजे वाशिंगटन पहुंचे।  उन्होंने  अमेरिका पहुंचने के बाद ट्वीट कर कहा, “वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड बैठक में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।”

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “वाशिंगटन डीसी में गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।”

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज पांच बड़ी कंपनियों क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here