दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो शनिवार को टीएमसी (TMC) यानी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी सांसद डेरेक ओब्रायन ने बाबुल को टीएमसी  की सदस्यता दिलाई। आपको बता दें कि 48 दिन पहले मोदी मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बाद सुप्रियो ने बीजेपी  छोड़ दी थी।

बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी से इस्तीफे देने की घोषणा के समय कहा था कि मैं किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा हूं। हमेशा से बीजेपी का सदस्य रहा हूं और रहूंगा। लेकिन, कुछ देर बाद ही उन्होंने अपनी पोस्ट एडिट कर दी और उससे हमेशा बीजेपी में रहने वाली लाइन हटा दी थी।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने संवाददाताओं से कहा कि ये सब पिछले 4 दिन में हुआ है। ममता पर बंगाल की जनता को भरोसा है। मैं काम करने के लिए टीएमसी से जुड़ा हूं।

आपको बता दें कि सुप्रियो ने 31 जुलाई को फेसबुक पर पोस्‍ट लिखकर राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया। उन्‍होंने लिखा, “मैं तो जा रहा हूं, अलविदा।“  उन्‍होंने कहा कि वह एक महीने के भीतर अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे। वह संसद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं। उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों और पार्टी नेताओं में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थी।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बीजेपी सांसद रहे बाबुल सुप्रियो राजनीति में आने से पहले बेहद प्रसिद्ध प्‍लेबैक सिंगर थे। हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्‍हें पार्टी ने टॉलीगंज सीट से मैदान में उतारा था, लेकिन वह जीत हासिल करने में नहीं सफल रहे। इसके कुछ दिन बाद ही उनसे केंद्रीय मंत्री पद से इस्‍तीफा मांग लिया गया। तब से वह पार्टी नेतृत्‍व से नाराज बताए जा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here