दिल्लीः Apple ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए दो नए आईपैड भी लॉन्च किए हैं। इसमें एक एंट्री लेवल तो दूसरा मिनी मॉडल शामिल है। इसके साथ ही कंपनी ने एपल वॉच सीरीज 7 को भी लॉन्च किया है, तो चलिए आपको Apple के इन दोनों प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देते हैं।

Apple न्यू आईपैड में 10.2-इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसमें पुराने आईपैड की तरह ही टच ID होम बटन मिलेगा। इसमें एपल स्मार्ट कीबोर्ड और लॉजिटेक रग्ड कीबोर्ड ट्रैकपैड कॉम्बो का भी सपोर्ट मिलता है। इसमें पहली जनरेशन एपल पेंसिल सपोर्ट भी दिया है। 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 46,900 रुपए और 256GB की 60,900 रुपए है।

वहीं आईपैड मिनी में टॉप बटन पर टच ID है और इसमें स्लिम और यूनिफॉर्म बेजल के साथ 8.3-इंच का ऑल-स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। आईपैड मिनी में ट्रू टोन फ्लैश के साथ 12MP का रियर कैमरा है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर पाएंगे। फ्रंट में 12.2MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिलता है। इसमें स्टीरियो ऑडियो सपोर्ट भी मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 6, ब्लूटूथ, USB-C और 5G कनेक्टिविटी मिलती है। इसके 64GB वैरिएंट की कीमत 30,900 रुपए और 256GB वैरिएंट की कीमत 44,900 रुपए है।

Apple वॉच सीरीज 7 के स्पेसिफिकेशन और कीमत की…

  • Apple वॉच सीरीज 7 का डिजाइन पिछली सीरीज की तरह ही लग रहा है। डिस्प्ले के चारों ओर 1.7mm के बेजल्स दिए हैं। इसमें ऑलवेज ऑन स्क्रीन मोड में 70 प्रतिशत अधिक ब्राइटनेस मिलेगी। इसमें रिडिजाइन किया गया बड़ा बटन मिलेगा। सीरीज 6 के मुकाबले स्क्रीन पर 50 फीसदी ज्यादा टेक्स्ट में आएगा। वहीं, टाइपिंग के लिए फुल की-बोर्ड मिलेगा।
  • सीरीज 7 में नए फेस शामिल किए गए हैं। वॉच को IP6X वाटरप्रूफ रेटिंग दी गई है। यानी इसे पहनकर स्विमिंग भी कर पाएंगे। ये 8 मिनट की चार्जिंग पर 8 घंटे के लिए नींद को ट्रैक करेगी। इसमें USB-C टाइप फास्ट चार्जिंग केबल सपोर्ट दिया है। इससे वॉच 30% ज्यादा फास्ट चार्ज होगी। इसमें कुल 18 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी।
  • वॉच 7 सीरीज में आउटडोर साइकिलिंग के लिए बेहतर सपोर्ट मिलेगा। जब आप साइकिलिंग करना बंद कर देंगे तो वॉच वर्कआउट सेशन को ऑटोमैटिक काउंट करना बंद कर देगी। फॉल सपोर्ट फीचर बाइक या किसी ट्रिप के दौरान दुर्घटना होने पर इमरजेंसी सर्विस से कॉन्टैक्ट करेगा। फिटनेस प्लस ऐप के जरिए अपने वर्कआउट को दोस्तों से शेयर कर पाएंगे।
  • वॉच को एल्युमिनियम वैरिएशन के 5 कलर ऑप्शन ब्लैक, गोल्ड, ब्लू, रेड और डार्क ग्रीन में खरीद पाएंगे। वॉच सीरीज 3 की कीमत 199 डॉलर (लगभग 14,653 रुपए), वॉच SE की कीमत 279 डॉलर (लगभग 20,543 रुपए) और सीरीज 7 की कीमत 399 डॉलर (लगभग 29,379 रुपए) से शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here