दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने आतंकवादियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हैं छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकवादियों में से दो पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी हैं।

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने मंगलवार को बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि ये गिरफ्तारियां दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं। उनके मुताबिक दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। उन्होंने कहा कि स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकवादी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल तकरीबन एक महीने से इसके लिए ऑपरेशन चला रही थी। ये आतंकी यूपी चुनाव को निशाना बनाने का पूरा प्लान तैयार कर रहे थे। इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आतंकवादियों में से दो ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है। ये आतंकवादी दहशत फैलाने के लिए दिल्ली,यूपी और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे। अब पुलिस इन सभी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आखिरकार ये आतंकी किस मकसद के साथ यहां आए थे और इनका असली इरादा और निशाना क्या था।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि ये आतंकवादी कई राज्यों में फैले थे और ये त्योहारी सीजन में आतंक का नापाक खेल खेलना चाहत थे। इनके पास से आईडी बरामद की है। दिल्ली पुलिस ने अदालत से 14 दिन की रिमांड मांगी है जिससे इनसे पूछताछ कर इनके प्लान को जाना जा सके। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकवादियों में से तीन को यूपी, एक को कोटा और बाकी के 2 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के काम बंटे हुए थे। आईएसआईएस से लेकर अलकायदा तक सभी मिलकर इस काम को अंजाम देना चाहते थे। पुलिस ने बताया कि सबसे पहले आतंकी समीर की गिरफ्तारी की गई थी। इसमें अंडरवर्ल्ड का नाम भी सामने आया था। अंडरवर्ल्ड से इनको फंडिंग की जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here