इस्‍लामाबादः  एक पुरानी कहावत है उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। ठीक इसी तरह आतंकवादियों के पनाहगार पाकिस्तान अब भारत पर आतंकवादी कैंप चलाने का आरोप लगा रहा है। अफगानिस्‍तान में तालिबानी आतंकवादियों की मदद करने और पंजशीर घाटी में नरसंहार के आरोपों से घिरे पाकिस्‍तान ने दुनिया का ध्‍यान भटकाने के लिए एक और कुटिल चाल चली है। पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया है कि भारत कश्‍मीर में चल रहे ‘स्‍वतंत्रता के संघर्ष’ को बदनाम करने के लिए देश के अलग-अलग हिस्‍सों में आतंकी शिविर चला रहा है।

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी,  राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोइद यूसुफ और मानवाधिकार मामलों की मंत्री शिरिन मंजारी ने रविवार को एक संवाददाता सम्‍मेलन में भारत के खिलाफ 131 पेज का डोजियर जारी किया और आरोप लगाया कि भारत गुलमर्ग, रायपुर, जोधपुर, चकराता, अनूपगढ़ और बीकानेर में आईएसआईएस के ट्रेनिंग कैंप चला रहा है।

उधर, पाकिस्तान के मंत्रालय के प्रवक्‍ता असीम इफ्तिखार ने कहा कि भारत इन आईएसआईएस के आतंकवादियों को ट्रेनिंग देने के बाद उन्‍हें अपने समूह में शामिल कर रहा है ताकि कश्‍मीरी आंदोलन को तालिबानी अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवाद से जोड़ा जा सके। इसका मकसद कश्‍मीर के कथित स्‍वतंत्रता आंदोलन को कलंकित करना है। वहीं कुरैशी ने कहा कि डोजियर को संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ साझा किया जाएगा।

आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान में अपनी भूमिका को लेकर पाकिस्‍तान और उसकी सेना  दुनियाभर में बदनाम हो रही है। अफगानिस्‍तान में पिछले दिनों हजारों की तादाद में महिलाओं ने पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हस्‍तक्षेप का जोरदार विरोध किया था। यही नहीं पाकिस्‍तान अब पंजशीर में तालिबान के साथ मिलकर नरसंहार के आरोपों से बुरी तरह से घिरा हुआ है। इस पूरे विवाद से दुनिया का ध्‍यान भटकाने के लिए पाकिस्‍तान ने भारत में आईएसआईएस आतंकी ट्रेनिंग कैंप होने का निराधार आरोप लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here