दिल्लीः मशहूर अभिनेता एवं रियलिटी शो बिग बॉस-13 के के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं है। उनका गुरुवार को दल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। 40 वर्षीय शुल्का के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं, लेकिन उनका पोस्टमॉर्टम किया गया है। करीब सवा 4 घंटे चले पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी की गई। सिद्धार्थ के पार्थिव शरीर को उनके परिवार को शुक्रवार सुबह दिया जाएगा। सिद्धार्थ के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन क्लब में रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह 10 बजे किया जाएगा।

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की खबर से मनोरंजन की दुनिया में शोक का लहर दौड़ पड़ी है। बिग बॉस के होस्ट और इस रियलिटी शो के 13वें सीजन में सिद्धार्थ को विजेता का खिताब देने वाले सलमान खान ने कहा कि सिद्धार्थ बहुत जल्दी चला गया। सिद्धार्थ के परिवार ने मौत को लेकर किसी तरह की आशंका जाहिर नहीं की है। पुलिस ने सिद्धार्थ की मां, बहन और जीजा का बयान दर्ज कर लिया है।

सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार ने पुलिस को बताया कि बुधवार शाम तक वह ठीक थे, लेकिन रात लगभग 3-4 बजे उन्हें थोड़ी बेचैनी महसूस होने लगी। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की और पीने के लिए ठंडा पानी मांगा। इसके बाद वह सो गए। सुबह फिर से उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की और पानी मांगा। पानी पीते-पीते वह अचानक बेहोश हो गए। डॉक्टर की सलाह पर उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया। वहां भर्ती करने से पहले ही बता दिया गया कि सिद्धार्थ अब नहीं रहे।

सिद्धार्थ इन दिनों शहनाज के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों की जोड़ी सिडनाज के नाम से मशहूर थी। सिद्धार्थ की मौत के बाद शहनाज को गहरा सदमा लगा है। शहनाज सिद्धार्थ से शादी करना भी चाहती थीं। ये बात सिद्धार्थ के करीबी दोस्त और बिग बॉस-13 के पार्टिसिपेंट अबु मलिक ने मीडिया को बताई है। जिस वक्त सिद्धार्थ घर में बेसुध थे, उस वक्त भी शहनाज वहां मौजूद थीं। वह अक्सर सिद्धार्थ से मिलने उनके घर जाया करती थीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  शहनाज के पिता संतोख सिंह सुख का कहना है कि सिद्धार्थ की मौत के बाद बेटी का रो-रोकर बुरा हाल है। शहनाज बोल रही थी कि पापा उसने मेरे हाथों में दम तोड़ा है। अब मैं कैसे जियूंगी। मेरे हाथों में वह इस दुनिया को छोड़कर चला गया।

आपको बता दें कि बिग बॉस-13 में शहनाज सिद्धार्थ के साथ थीं। शो में दोनों के बीच अफेयर की अफवाहें शुरू हुईं। शोखत्म होने के बाद भी शहनाज ने हमेशा खुलकर इस बात का जिक्र किया कि उन्हें सिद्धार्थ पसंद हैं। हालांकि, सिद्धार्थ ने कभी माना नहीं कि वह शहनाज के साथ रिलेशनशिप में हैं, लेकिन इससे इनकार भी नहीं किया।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने सिद्धार्थ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “तुम बहुत जल्दी चले गए। तुम्हारी कमी अखरेगी।“ वहीं, सिंगर और बिग बॉस-14 के रनर अप राहुल वैद्य ने सिद्धार्थ के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की है और लिखा, “तुम बहुत जल्दी चले गए भाई। गलत बात।“ सोनू सूद ने कहा कि भरोसा नहीं हो रहा है कि वो अब नहीं है।

वहीं, सिद्धार्थ शुक्ला के साथ बिग बॉस सीजन-13 में प्रतिभागी रहे अभिनेता बिंदू दारा सिंह ने कहा, “इस खबर पर भरोसा नहीं हो रहा है। वह बहुत फिट थे और खूबसूरत थे। वह बहुत बढ़िया इंसान थे। जो आदमी इतना फिट हो, वह भी सुरक्षित नहीं है तो कुछ नहीं कहा जा सकता है। उनका जाना हम सब लोगों के लिए बहुत बड़ा नुकसान है।”

अभिनेत्री शेफाली जरीवाला ने कहा, “कुछ दिनों पहले हम मिले थे और वो बिलकुल फिट थे। काफी खुश नजर आ रहे थे। हमने घंटों बातचीत की थी। वे अपने काम को लेकर बहुत खुश थे। इससे ज्यादा अब कुछ नहीं बोला जा सकता है मुझसे। उसके निधन की खबर सुनकर हैरान हूं और अब भी यकीन करना मुश्किल है सिद्धार्थ हमें छोड़कर चले गए हैं।”

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में जन्मे सिद्धार्थ शुल्का ने कहा कि उन्होंने मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू किया था और 2005 में उन्होंने वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब भी जीता था। इसके बाद वह टेलीविजन सीरियल्स में नजर आने लगे। सिद्धार्थ ‘ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल-3’, ‘बालिका वधु’ और ‘दिल से दिल तक’ जैसे सीरियल्स से मशहूर हुए। उन्होंने फियर फैक्टर सीजन 7 भी जीता था। सिद्धार्थ सावधान इंडिया और इंडिया गॉट टैलेंट जैसे शो भी होस्ट कर चुके हैं।

आपको बता दें कि बालिका वधु के तीन किरदार पूरे हिंदुस्तान में फेमस थे। आनंदी, शिव और दादीसा, ये तीनों ही अब इस दुनिया में नहीं हैं। आनंदी का किरदार निभाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी 2010 से इस शो से जुड़ीं। वह बड़ी आनंदी का किरदार निभा रही थीं। 1 अप्रैल 2016 को प्रत्यूषा शव उनके मुंबई स्थित अपार्टमेंट में फंदे से लटका मिला था। वहीं दादी सा का किरदार निभाने वाली दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का इसी साल 16 जुलाई को निधन हो गया। उन्हें भी हार्ट अटैक आया था। इससे पहले उन्हें दो बार ब्रेन स्ट्रोक आ चुका था। आज शिव का किरदार निभाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला की हृदय घात की वजह से निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here