दिल्लीः जिस कार का लोग बेसब्री से इंतजार रहे हैं, उसकी लॉन्चिंग डेट पर से पर्दा उठ गयै है। जी हां हम बात कर रहे हैं। इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित कारों में से एक Volkswagen Taigun की। Volkswagen Taigun कार प्रेमियों को रिझाने के लिए जल्द ही भारत बाजार में आ जाएगी। कंपनी ने कार की लॉन्च डेट से पर्दा उठा दिया है और इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। इस कार को अब आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। कंपनी इस कार को 23 सितंबर को लांच करेगी, तो आइए अब आपको बताते हैं इस कार की खूबियों के बारे मेः-

 

इंजन और गियरबॉक्सः

Volkswagen Taigun दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। Volkswagen Taigun 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। ये दोनों इंजन क्रमश: 115hp पावर और 150hp जेनेरेट करेंगे। ये दोनों इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ऑप्शन के साथ आने वाले हैं।

ऑटो एक्सपो में आई थी नजरः-
Volkswagen Taigun के कॉन्सेप्ट मॉडल को पहली बार ऑटो एक्स्पो 2020 में देखा गया था और उसी समय इस कार ने लोगों को दीवाना बना लिया था। अब खबर आ रही है कि इस महीने की 18 तारीख से इसका प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा और अगले महीने यह भारत की सड़कों पर दिख जाएगी। Volkswagen Taigun को नए लोगो और स्वदेसी MQB A0 IN प्लैटफॉर्म के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। Volkswagen Group के INDIA 2.0 प्रोजेक्ट के तहत इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस साल इसी प्लैटफॉर्म पर Skoda Kushaq SUV लॉन्च हुई थी।

आधुनिक फीचर्स से लैस Volkswagen Taigun:-
अब बात करें Volkswagen Taigun  की खूबियों की तो इसमें पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग पैड, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, सनरूफ, इंजन पुश स्टार्ट बटन, मल्टीपल एयरबैग्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स, डुअल लेंस प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED DRL, डुअल स्लेट क्रोम ग्रिल, डुअल टोन अलॉय व्हील्ज, शार्क फिन एंटिना समेत कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी। इस कार का बायर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here