file Picture

दिल्लीः राष्ट्रीय दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर खत्म होने के करीब है। यहां पर शनिवार को लगातार दूसरे दिन इस संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई। वहीं संक्रमण के महज 19 नए मामले दर्ज किए गए, जो गत वर्ष 15 अप्रैल के बाद एक दिन में मिले नए मरीजों की सबसे कम संख्या है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट गिरकर 0.03 प्रतिशत पर आ गई है।

कोविड-19 की धीमी पड़ती रफ्तार के मद्देनजर दिल्ली सरकार कोरोना के कारण लगाई गई पाबंदियों में ढील दे रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की कि अब दिल्ली में बाजार सामान्य समय तक खुल सकेंगे। आपको बता दें कि अब तक दिल्ली के बाजारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाजत थी, लेकिन अब बाजार शाम आठ बजे के बाद भी खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह फैसला कोरोना के मामले कम होने की वजह से लिया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद शनिवार को 12वीं बार ऐसा हुआ, जब एक दिन में इसके कारण कोई मौत नहीं हुई है। इससे पहले 18 जुलाई, 24 जुलाई, 29 जुलाई, 2 अगस्त, 4 अगस्त, 8 अगस्त, 11 अगस्त, 12 अगस्त, 13 अगस्त, 16 अगस्त और 20 अगस्त को भी यहां पर कोविड-19 की वजह से किसी की मौत नहीं हुई थी। अप्रैल-मई के दौरान दिल्ली दूसरी लहर की चपेट में थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here