दिल्लीः सरकार ने बुधवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलिंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले पदक वीरों से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री मोदी से ये मुलाकात 16 अगस्त को पीएम आवास पर हुई थी, लेकिन सरकार ने इस वीडियो को आज जारी किया। इस वीडियो में मोदी बड़े ही हल्के-फुल्के अंदाज में खिलाड़ियों से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान पीएम ने केवल खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, बल्कि उनके अनुभवों का फीडबैक भी मांगा। साथ ही खिलाड़ियों लिखित रुप में सुझाव भी मांगा।

पदकवीरों से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे अपने- अपने इलाके के 75 स्कूलों में जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्कूल बुलाता है तो अच्छी बात है, यदि नहीं बुलाते तो आप खुद इनीशिएटिव लें। उन्होंने कहा कि यह अपील हम आप लोगों से इस वजह से कर रहे हैं कि आप लोग स्कूलों में जाकर पोषण के संबंध में एक-एक लेक्चर दें। उन्होंने कहा कि कुपोषण के विषय में हम सर ऊंचा कर सकें ऐसी स्थिति नहीं है, इसलिए खिलाड़ी छात्रों को संतुलित आहार के प्रति जागरूक करें। की।

इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने मोदी को शॉल भेंट की। विशेष बात यह है कि इस शॉल पर सभी खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर किए थे। टोक्यो ओलिंपिक के साथ-साथ शॉल पर साई (SAI) यानी भारतीय खेल प्राधिकरण का लोगो भी नजर आ रहा है।

मुलाकात के दौरान पीएम ने जैवलिन में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से सवाल किया कि आपने दूसरे प्रयास से ही जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया, ये आत्मविश्वाव कहां से आया? इसके जवाब में नीरज कह रहे हैं कि आत्मविश्वास ट्रेनिंग से आता है। एफर्ट बता देता है कि आपका प्रदर्शन कैसा रहने वाला है। इस दौरान नीरज ने मोदी को एक भाला भी गिफ्ट किया।

वहीं महिला बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन ने मोदी को मुलाकात के दौरान बॉक्सिंग ग्लव्स गिफ्ट किए, जिस पर मजाकिया लहजे में प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘अगर मैं इसे पहनूंगा, तो राजनीति में लोग कहेंगे कि मोदी कुछ गड़बड़ करने वाले हैं’।

खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान मोदी ने पहलवान रवि दहिया से कजाकिस्तान के पहलवान के द्वारा हाथ काटे जाने की घटना का भी जिक्र किया और पूछा कि इस पर कोई एक्शन भी लेते हैं क्या? रवि ने मोदी को बताया कि अगर खून निकलता को एक्शन लिया जा सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here